How To Reduce image size Without Losing quailty in hindi.

फ्रेंड्स आज की इस पोस्ट में आपको बताने जा रहा हूं, कि आप बिना किसी quailty Losing के इमेज साइज को कम कैसे करें। आज मे आप को Online image Reducer Tool के बारे मे बताने  जा रहा हू। जो आप की मदद करेगा image Size को Reduce करने के लिए। तो चलिये बताते है। Step by step

WhatsApp Group Join Now

How To Reduce image size Without Losing

बिना quailty Lose  किये इमेज Size को  कम कैसे करे। ये सवाल बहुत से Blogger मन में आता है, की How To Reduce image Size Blogger को एक ऐसी image की जरूरत होती है। जो दिखने मे अच्छी और जिसका Size कम हो image का Size कम होने से Blog/website की Loading Speed अच्छी हो जाती है। जिस से Website Rank होती है। इस लिए image Size कम करने की कोशिश करते रहते है।

बहुत से New Blogger को तो पता भी नही होता है। की image Size को कम करना चाहिए। जिस से उन की site जल्दी rank नही करती हैं। अगर आप New Blogger है। तो आप को इस post को ध्यान से पढ़ना है। और मेरे Step को Follow करना है।

How To Reduce Image Size Without Losing quailty in Hindi

Step by Step

1. दोस्तो Image Size को कम करने के लिए सबसे पहले आप को नीचे दी गई website par जाना है।

2. Site पर जाने के बाद आप को Upload Image का icon दिखाई देगा। इस पर click कर आप को एक Image Upload कर देना है। जिसे आप Compress/Reduce करना चाहते है।

3. उसके बाद आप की Image Compress/Reduce होकर download होने के लिए ready हो गई है अब आप इसे download करने के बाद Rename कर अपनी पोस्ट मै use कर सकते है।

तो दोस्तों इस पोस्ट मै इतना ही आशा करता हूं। आप को आपके सवाल How to Reduce Image Size Without Losing quailty का जबाब मिल गया होगा। अगर आप का कोई सवाल है। इस पोस्ट से संबंधित तो आप पूछ सकते है।

1 thought on “How To Reduce image size Without Losing quailty in hindi.”

Leave a Comment