IPL 2020 – QUALIFIER 1: MI V DC मुंबई इंडियन में दिल्ली कैपिटल को 57 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

IPL 2020 – QUALIFIER 1: MI V DC मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चुना, बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही और पारी के दूसरे ही ओवर में रविचंद्रन अश्विन ने रोहित शर्मा को 0 पर LBW आउट कर बड़ा झटका दिया। उसके बाद  डिकॉक और सूर्य कुमार यादव ने परी के स्कोर को आगे बड़ाया।

WhatsApp Group Join Now
इसे भी पढे।
78 के स्कोर पर मुंबई को दूसरा झटका लगा डिकॉक के रूप मे डिकॉक मे 25 बॉल मे 40 रन बनाये जिसमे एक छक्का और पाँच चौके सामिल है। डिकॉक के आउट होने के बाद सूर्य कुमार यादव ने परी को सभाल और 100 ले स्कोर पर अपना विकेट गवा बैठे। सूर्य कुमार यादव ने 38 बॉल मे 51 रन बनाये जिसमे दो छक्का और छः चौके सामिल है। उसके बाद ईशान किशन और हार्दिक पांड्या ने कुछ अच्छे शॉट लगाकर निर्धारित 20 ओवर में 200 रन  का विशाल स्कोर खड़ा किया
मुंबई की तरफ से सर्वाधिक रन ईशान किशन ने 56 रन बनाए। जिसमे तीन छक्का और चार चौके सामिल है।
201 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली को टीम कुछ खाश नही कर सकी
जबाब मे 201 रन का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल की शुरुबात कुछ अच्छी नही रही, और परी के पहले ही ओवर मे ट्रेंट बोल्ट ने पृथ्वी शॉ और रहाणे को पवेलियम का रास्ता दिखा दिया। उसके बाद जसप्रित बुमरा ने शिखर धवन और श्रेयस अय्यर को पवेलियम का रास्ता दिखा दिया। और दिल्ली को कमर तोड़ दी। परी के चौथे ओवर मे ही चार विकेट गवा दिये। उसके बाद मार्कस स्टोइनिस और अक्षर पटेल ने कुछ अच्छे शॉट लगाए
दिल्ली की ओर से सर्वाधिक 65 रन मार्कस स्टोइनिस ने बनाए मार्कस स्टोइनिस ने अपनी 65 रन की पारी में तीन छक्के और छः चौके लगाए। अक्षर पटेल ने भी परी 42 रन की परी खेली। दिल्ली के पाँच बल्लेबाज तो अपना खाता भी नही खोल सके।  मुंबई को ओर से जसप्रित बुमरा  ने सर्बधिक 4 विकेट लिए।

2 thoughts on “IPL 2020 – QUALIFIER 1: MI V DC मुंबई इंडियन में दिल्ली कैपिटल को 57 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।”

Leave a Comment