Chinese Apps ke best alternative apps kya hai, TikTok Alternative in india.

बॉर्डर पर चाइना कि हरकतों के बाद इंडिया में लोग चाइना के प्रोडक्ट को Bicord करने की बात कर रहे है। साथ ही अपने फोन से चाइनीज ऐप्स को भी बाहर का रास्ता दिखा रहे है। लेकिन जिन लोगो ने चाइनीज ऐप्स को अपने फोन से डिलीट कर दिया है। या जो लोग ये काम करना चाहते है। उन में से काफी लोग एक Problem face कर रहे है। और बो Problem ये है। की उन Chinese apps के Alternative क्या है। मतलब इन चाइनीज ऐप्स की जगह कोन से ऐप्स इस्तेमाल किए जाएं। तो चलिए आज हम इस पोस्ट में इसका Solution ढूढते है। 

WhatsApp Group Join Now
Popular Chinese apps के Best Alternative Apps क्या है। 
1. TikTok
‌सबसे पहले बात करते है। Most Popular Chinese Apps TikTok के Indian Alternative के बारे में। तो चाइनीज ऐप्स के खिलाफ लोगो के अंदर गुस्सा है। लेकिन ये TikTok के लिए कुछ Special टाइप का है। और ये अभी से नहीं बल्कि काफी पहले से हैै। तो आप भी tiktok जैसा Indian Apps की तलाश कर रहे है। तो यहां पर दो ऐप्स है।
इसे भी पढ़े। 
 
‌1. Roposo – जो Android और ios पर उपलब्ध है। प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.7 है। साथ ही इसे प्ले स्टोर से 5 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। इस ऐप्स पर आप तरह तरह के  filter उसे कर वीडियो बना  और edit कर सकते है। 
‌2. Share Chat –  TikTok जैसा दूसरा ऐप्स है ,Share Chat , Share Chat इस वक्त 6 करोड़ monthly Active Users रखता है। और यह 15 different भाषा में उपलब्ध है।  
‌2. SHAREit – अब बात करते हैं। Shareit की जैसे सब कों पता हैै। की Shareit को फाइल ट्रांसफर के लिए उस किया जाता था। ये चाइनीज ऐप्स भी बहुत  था इंडिया में। अब आप File transfer करने के लिए Google का Files ऐप को डानलोड कर उसे कर शक्ते है।  
‌3. UC Browser – अगर आप uc browser का अभी तक इस्तेमाल करते हो तो अब आप Crome Browser को Use कर सकते है। Crome browser बहुत ही Save ऐप है। 
 4.‌ Beauty Plus –  इसी तरह आप चाइनीज ऐप्स Beauty Plus की जगह indian Selfie Camera के use कर सकते है। और आप को इसमें भी बहुत सारे फिल्टर मिल जाते है। जिस से आप बहुत ही अच्छी pictures Click कर सकते है। 
 5. CamScanner– अगर आप डॅाकमेंट स्कैन करने के लिए चाइनीज ऐप CamScanner का use करते है। तो आब आप इसकी जगह Adobe Scan ऐप को उस कर सकते है। इसमें आप को बोही सभी फीचर्स मिलते है। जो आप को Camscanner में मिलते है। 
तो ये थे Most Popular चाइनीज ऐप्स के Alternative जिन्हें आप इस्तेमाल कर सकते है। 

1 thought on “Chinese Apps ke best alternative apps kya hai, TikTok Alternative in india.”

Leave a Comment