Website पर 1000 पेज व्यूज का कितना पैसा देता है, गूगल एडसेंस।

दोस्तो जब हम किसी काम को करना शुरू कर देते है। लेकिन हमें उस के बारे में पूरी जानकारी नहीं होती है। तो हम उस के बारे में पहले पूरी जानकारी लेते है। फिर काम को करते है। यह सही भी है। तो आज में उन लोगो के लिए बहुत ही उपयोगी जानकारी शेयर कर रहा हूं। जो अपनी खुद की वेबसाइट बना कर पैसा कमाना चाहते है। जो लोग वेबसाइट बना कर उस पर आर्टिकल लिख कर पैसा कमाना चाहते है । उन लोगो के मन में हमेशा एक सवाल रहता है। की Google Adsense 1000 पेज व्यूज का कितना पैसा देता है। तो आज में इसके बारे में पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक देता हूं।
वेबसाइट पर 1000 पेज व्यूज का कितना पैसा देता है, गूगल एडसेंस। 
Google Adsense की 1000 से अधिक पेज व्यूज की आय कितनी है। या 1000 पेज व्यूज का कितना पैसा मिलता है। के पहले हमे यह जानना बहुत जरूरी है। की पेज व्यूज क्या होता है। हमे पैसा कोन्न और किस काम का पैसा देता है। तो पहले पेज व्यूज के बारे में जान लेते है।
इसे भी पढ़े।
पेज व्यूज क्या होता है। 
जब हम किसी Search engine जैसे Google ,Bing, Yahoo यदि पर किसी भी बारे में Search करते है। तो Search engine उस के परिणाम को आप के सामने दिखता है। और आप जब उस परिणाम पर Click करते है। तो नया पेज खुलता है। और इसे 1 पेज व्यूज कहते है। जब आप का पोस्ट गूगल के सर्च में आयेगा और उस पर कोई क्लिक कर आपकी वेबसाइट पर आयेगा तो उससे पेज व्यूज कहते है।
गूगल एडसेंस 1000 पेज व्यूज का कितना पैसा देता है, 
Google Adsense 1000 पेज व्यूज का कितना पैसा देता है। इस के बारे में सटीक कोई नहीं बता सकता पर में आप को एक idea दे सकता हूं कि Google Adsense 1000 पेज व्यूज का कितना पैसा देता है। जैसा कि में अपनी साइट www.onlinesujhav.com पर टेक्नोलॉजी से सम्बंधित जानकारी शेयर करता हूं। तो मुझे 1000 पेज व्यूज का लगभग 1$ मिलता है। यह कोई निश्चित नहीं होता है। यह काम बड़ होता रहता है। यह आर्टिकल वेबसाइट के टॉपिक पर भी निर्भर करता है।
Google Adsense एड्स का पैसा देता है। और एड्स पोस्ट के टॉपिक के अनुसार लगाए जाते है। इस लिए ये काम बढ़ होता रहता है। लेकिन सीधे शब्दों में कहा जाए तो 1000 पेज व्यूज का 1$ के आस पास पैसा मिलता है।
में आशा करता हूं। की आप को आपके सवाल का जवाब मिल गया होगा। अगर आप के मन में पोस्ट से सम्बंधित कोई सवाल या सुझाव हो तो हम कॉमेंट कर जरूर बताए, धन्यवाद्। 

2 thoughts on “Website पर 1000 पेज व्यूज का कितना पैसा देता है, गूगल एडसेंस।”

Leave a Comment