Youtubers के लिए 5 बेहद जरूरी Android Apps (2020)

आज मैं आपको पांच ऐसे एंड्रॉयड एप्स बताऊंगा, जो हर Youtuber  रखता है, और अगर आप भी युटुब पर वीडियो बनाते हैं, तो आपको इन एप्स को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लेना चाहिए, तो वह कौन से पांच ऐप्स है, जो एक हर युटुब क्रिएटर के मोबाइल में होते हैं, मैं आपको क्रम से बताने वाला हूं, और उन ऐप से क्या कर सकते हैं, और यह Apps आपके लिए कितने जरूरी है, सारी जानकारी इस पोस्ट में 
1. Youtube Studio

यूट्यूब स्टूडियो एक ऐसा एप्स है, जिससे हम अपने यूट्यूब चैनल की किसी भी एक्टिविटी को कंट्रोल कर सकते हैं, चेक कर सकते हैं, और एडिट भी कर सकते हैं, यूट्यूब स्टूडियो ऐप्स हर यूट्यूबर अपने मोबाइल में रखता है, इससे आप अपने वीडियो में थंबनेल लगा सकते हैं, टाइटल, डिस्क्रिप्शन, टैग सारा सब कुछ एडिट कर सकते हैं, इस एप से आप अपने चैनल पर डे बाय, वीकली, मंथली और अर्ली वॉच टाइम, सब्सक्राइबर भी देख सकते हैं, तो इस ऐप को आप को  इंस्टॉल कर लेना चाहिए।
 Download Youtube studio Apps 

2. Open Camera

ओपन कैमरा बहुत ही पॉपुलर वीडियो शूट करने के लिए ऐप्स है, जो लोग अपने मोबाइल से वीडियो शूट करते हैं, उन्हें अपने मोबाइल में ओपन कैमरा एप्स को इंस्टॉल कर लेना चाहिए, इस एप्स की मदद से आप अपने मोबाइल में एचडी क्वालिटी में वीडियो को रिकॉर्ड कर सकते हैं और साथ ही साथ यह वीडियो मैं आपकी वॉइस को भी अच्छा रिकॉर्ड करता है, और एक्सटर्नल माइक को भी सपोर्ट करता है, सभी यूट्यूबर इस ऐप का इस्तेमाल करते है।
Download open camera Apps

WhatsApp Group Join Now
इसे भी पढ़ें। 
3. PixelLab

PixelLab ऐसा थंबनेल मेकर ऐप है, जिससे आप अपने वीडियो के लिए एचडी थंबनेल बना सकते हैं, और इस एप्स को इस्तेमाल करना भी एकदम सरल है, इससे आप अपने यूट्यूब वीडियो के लिए एचडी थंबनेल बना सकते हैं, 3D थंबनेल बना सकते हैं, इस एप्स में आपको बहुत सारे ऑप्शन मिल जाते हैं, जिससे आप एक अच्छा कैची थंबनेल बना सकते हैं, ऐप का इस्तेमाल लगभग हर सक्सेसफुल यूट्यूब करता है।
Download PixelLab Apps 
4 . Kinemaster video Editor

Kinemaster ऐसा वीडियो एडिटर ऐप्स है, जो लगभग हर यूट्यूब के पास होता है, इस एप से आप अपने वीडियो को बहुत ही आसान तरीके से एडिट कर सकते हो, उसमें इफेक्ट डाल सकते हो, इस वीडियो एडिटिंग एप्स में आपको फ्री में बहुत सारे ऑप्शन मिल जाते हैं, जिनका इस्तेमाल कर आप अपनी वीडियो को बहुत ही आकर्षक बना सकते हो, इस एप्स को चलाना भी बहुत ही आसान है, मैं खुद इस ऐप का इस्तेमाल करता हूं, आपको इस एप्स को भी अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लेना चाहिए।
Download Kinemaster apps
5. Adsense

ऐडसेंस, गूगल ऐडसेंस अगर आप यूट्यूब से वाकई में सीरियस हैं, और वीडियो के जरिए पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको अपने मोबाइल में ऐडसेंस ऐप को भी इंस्टॉल कर लेना चाहिए, ताकि आप कभी भी अपने मोबाइल से ही ऐडसेंस से जुड़ी कोई भी जानकारी जल्दी से देख पाए। और अपने अकाउंट को मैनेज कर पाए। इस एप्स को भी आपको अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लेना चाहिए।
Download  Google Adsense

 यह थे। यूट्यूब के लिए बेहद जरूरी 5 एंड्राइड ऐप्स। पोस्ट से संबंधित किसी भी सवाल के लिए आप हमें कमेंट कीजिए पोस्ट पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। 

Tags- Youtuber ke liye behad jaruri apps, Ek successful Youtuber banne ke liye jaruri apps.


1 thought on “Youtubers के लिए 5 बेहद जरूरी Android Apps (2020)”

Leave a Comment