How to Add Time stamp in YouTube video Hindi

How to add time stamps YouTube video

Time Stamp को यूट्यूब वीडियो में कैसे Add करें। दोस्तों अगर आप अपनी यूट्यूब वीडियो में Time Stamps लगाना चाहते हैं, और अपने वीडियो को Part by part मैं बनाते हैं, और एक ही वीडियो में कई सारे टॉपिक के बारे में बताते हैं, तो आपको अपने वीडियो में Time Stamps लगाना चाहिए। इससे होगा यह कि अगर आप एक वीडियो में एक से ज्यादा टॉपिक के बारे में बताते हैं। और आपने अपने वीडियो मे Time Stamp लगाया है। तो इसका सबसे ज्यादा फायदा आपके Viewers को होगा आपका viewers जिस टॉपिक को देखा चाहता है। उसे देख सकता है। 

WhatsApp Group Join Now

Time Stamps क्या है ? 

Time stamp किसी भी Youtube वीडियो मे टॉपिक के Time के बारे मे बताता है। की इस टॉपिक को 00:00 Time से 01:48 तक बताया गया है। 

Youtube वीडियो मे Time Stamps लगाने से आपका वीडियो Google Search Result मे आ सकता है। Google के New update से Time Stamps वीडियो Google search मे आ रहे है।

Youtube Video मे Time Stamp कैसे लगाए।

Youtube वीडियो मे Time Stamps लगाने के लिए, आप अपने वीडियो के टॉपिक Time को, Youtube Video Discription या Comments मे जोड़ कर लगा सकते है। इसे हम एक उदाहरण के द्वारा समझते हैं

जैसे मैंने एक वीडियो बनाया की Top 5 Video Editing Apps और पहले मिनिट तक मैंने एक apps के बारे मे बताया इसी तरह दूसरे मिनिट मैंने दूसरे apps के बारे मे बताया तो मेरा वीडियो Time Stamp 

01:00 1 Apps

02:00 2 Apps

03:00 3 Apps

04:00 4 Apps

05:00 5 Apps

इसी तरीके से आप अपने किसी भी यूट्यूब वीडियो में टाइम स्टांप लगा सकते हैं। 

Leave a Comment