Jio मोबाइल में आईपीएल लाइव कैसे देखे

जियो फोन में आईपीएल 2021 लाइव कैसे देखें। जियो फोन में क्या वाकई में आईपीएल लाइव देख सकते हैं। दोस्तों आपको इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वीडियो और आर्टिकल मिले होंगे, जिनमें आपको जियो फोन में आईपीएल फ्री में कैसे देखें के बारे में बताया गया होगा है।  आज के इस आर्टिकल में मैं आपको जियो फोन में आईपीएल लाइव मैच कैसे देखें के बारे में विस्तार से बात करने वाले है क्या जियो मोबाइल से आईपीएल लाइव देखा जा सकता है या नहीं।

WhatsApp Group Join Now

हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल 2021 आईपीएल के 14 वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होने जा रहा है और ऐसे में जिओ फोन यूजर्स जियो फोन में आईपीएल लाइव मैच नहीं देख पा रहे है। या बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इस आर्टिकल को पड़ने के बाद आप के आईपीएल लाइव मैच जिओ फ़ोन में कैसे देखे से जुड़े सारे सवालो के जबाब मिल जाएंगे |

इसे भी पढ़े |

आईपीएल 2021 लाइव कैसे देखे फ्री में मोबाइल पर

स्टार स्पोर्ट्स हिंदी लाइव कैसे देखें फ्री में मोबाइल पर

भारत में जियो फोन के करोड़ों यूजर्स है। जो जिओ फोन का यूज करते हैं और जियो फोन में आईपीएल लाइव मैच देखना चाहते है। टीवी पर आईपीएल देखने के लिए हम केबल ऑपरेटर को पैसे देते हैं। और टीवी को रिचार्ज कराते हैं। उसके बाद स्टार स्पोर्ट पर आईपीएल लाइव देख पाते हैं। ठीक उसी प्रकार मोबाइल पर आईपीएल देखने के लिए डिजनी प्लस हॉटस्टार का वीआईपी सब्सक्रिप्शन लेना अनिवार्य है। आईपीएल का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स चैनल और मोबाइल पर डिजनी प्लस हॉटस्टार मोबाइल एप्स पर किया जाता है। इसके अलावा अगर कोई एप्स आईपीएल का लाइव प्रसारण दिखाता है। तो वह गैरकानूनी है। आईपीएल के लाइव ब्रॉडकास्ट राइट स्टार इंडिया ने 2018 से 2022 तक 16347.50 करोड़ रुपए में 5 साल के लिए खरीदे थे।

Jio मोबाइल में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखें

जिओ मोबाइल में आईपीएल लाइव मैच देखने के लिए आपको ब्राउज़र में हॉटस्टार की वेबसाइट को ओपन करना होगा, जो जियो फोन में करना आसान नहीं है। लेकिन अगर आप जियो फोन में आईपीएल लाइव देखना चाहते हैं, तो आपको जियो फोन में डिजनी प्लस हॉटस्टार की वेबसाइट को ओपन करना होगा, और अपना एक अकाउंट बनाना होगा। जियो फोन में आईपीएल को फ्री देखने का कोई जुगाड़ नहीं है, इसके लिए आपको डिजनी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेना ही होगा।

जियो फोन से हॉटस्टार पर लाइव आईपीएल कैसे देखें

जियो फोन से हॉटस्टार पर लाइव आईपीएल देखने के लिए हॉटस्टार का वीआईपी सब्सक्रिप्शन लेना होगा, लेकिन अगर आप हॉटस्टार का वीआईपी सब्सक्रिप्शन नहीं लेना चाहते तो जिओ यूजर्स के लिए जिओ कंपनी ने कुछ क्रिकेट प्लान निकाले हैं, जिनमें आपको 1 साल के लिए डिजनी प्लस हॉटस्टार का वीआईपी सब्सक्रिप्शन दिया जाता है।

IPL Live रेडियो कमेंटरी कैसे सुने

डिजनी प्लस हॉटस्टार का वीआईपी सब्सक्रिप्शन अगर आप अलग से लेते हैं, तो आपको 1 साल के लिए ₹399 देना होगा, लेकिन अगर आप क्रिकेट पैक को एक्टिवेट करते हैं, तो आपको 50 से ₹100 एक्स्ट्रा देकर 1 साल के लिए डिजनी प्लस हॉटस्टार का वीआईपी सब्सक्रिप्शन मिल जाता है। 

Jio SIM Disney+ Hotstar VIP Subscription

₹ 401
अगर आप ₹401 का क्रिकेट पैक डालते हैं, तो आप को 1 साल के लिए डिजनी प्लस हॉटस्टार का वीआईपी सब्सक्रिप्शन 3GB पर डे डाटा 28 दिन की वैलिडिटी के साथ मिलता है।

₹ 598
अगर आप ₹598 का क्रिकेट पैक डालते हैं, तो आपको 1 साल के लिए डिजनी प्लस हॉटस्टार का वीआईपी सब्सक्रिप्शन 2GB पर डे डाटा 56 दिन की वैलिडिटी के साथ मिलता है।
इसी तरह आप जिओ सिम के किसी भी एक क्रिकेट पैक को एक्टिवेट कर सकते है।

जियो मोबाइल पर आईपीएल 2021 लाइव कैसे देखें।

जियो फोन पर आईपीएल लाइव देखने के लिए नीचे बताए गई स्टेप फॉलो करो।
1.  सर्वप्रथम जियो फोन में ब्राउज़र को ओपन कर सर्च करे  Disney+ Hotstar
2.  अब डिजनी+ हॉटस्टार की वेबसाइट को ओपन करे।
3. हॉटस्टार की वेबसाइट ओपन करने के बाद अपना एक खाता बनाएं।
4. खाता बनाने के बाद अगर आपने हॉटस्टार का वीआईपी subscription वाला रिचार्ज करवा लिया है। तो आप लाइव मैच पर क्लिक कर देख सकते है।
5. अगर हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन नही है। तो हॉटस्टार का वीआईपी ₹399 का सब्सक्रिप्शन ले इसके बाद आप आईपीएल मैच लाइव देख सकते है। 

निष्कर्ष – जियो फोन में आईपीएल लाइव देखना बहुत  बड़ी टेड़ी खीर है। लेकिन अगर आप देखना ही चाहते है। तो आपको हॉटस्टार का वीआईपी सब्सक्रिप्शन लेना होगा, आप फ्री में नही देख सकते है।लाइव आईपीएल जिओ फ़ोन पर

जियो मोबाइल में आईपीएल लाइव स्कोर कैसे देखे।

दोस्तो अगर आप आईपीएल लाइव क्रिकेट नही देख पा रहे है  तो आप आईपीएल लाइव स्कोर अपडेट देख सकते है, जियो मोबाइल में आईपीएल लाइव स्कोर देखने के लिए ब्राउज़र में आप Cricbuzz, या iplt20, वेबसाइट से देख सकते है। या आप ipl live score सर्च कर भी देख सकते है।





2 thoughts on “Jio मोबाइल में आईपीएल लाइव कैसे देखे”

Leave a Comment