Ladli Behna Yojana Village List : लाडली बहना योजना गावों की सूची जारी ऐसे देखे अपना नाम सूची मैं

Ladli Behna Yojana Village List : लाडली बहना योजना गावों को सूची, लाडली बहना सूची मैं अपना नाम कैसे देखे, नमस्कार अगर आप एक लाडली बहना योजना आवेदिका महिला है और आपका योजना में आवेदन फॉर्म भर चुका है तो यह पोस्ट आपके लिए इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं की लाडली बहना योजना ग्रामीण सूची ( Ladli Behna Yojana Village List ) मैं अपना नाम कैसे देखें किस तरीके से आप लाडली बहना योजना की पात्रता सूची में अपना नाम देख सकते हैं साथ ही इस योजना से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट भी इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं तो पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़िए।

WhatsApp Group Join Now

Ladli Behna Yojana Village List: लाडली बहना योजना ग्रामीण सूची

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के आवेदन फॉर्म 25 मार्च से गांव में शिविर लगाकर भरे जा रहे हैं, और जिन महिलाओं का आवेदन फॉर्म भर चुका है वह अपना सर्टिफिकेट भी डाउनलोड कर सकती है ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दी गई पोस्ट को पढ़ें, लाडली बहना योजना ग्रामीण सूची डाउनलोड करने और उस सूची में अपना नाम देखने के लिए आपको हमारे द्वारा बताए गए सभी बातों का पालन करना होगा, योजना की पात्रता सूची आप अपनी ग्राम पंचायत से भी प्राप्त कर सकते हैं और उसमें अपना नाम देख सकते हैं।

इसे भी पढ़े

लाडली बहना योजना ग्रामीण पात्रता सूची में अपना नाम कैसे देखें ?

  • मुख्यमंत्री लाडली बनाई योजना मैं ग्रामीण सूची या अपनी पंचायत की सूची में अपना नाम देखने के लिए, सबसे पहले योजना की ऑफिशियल वेबसाइट lbadmin.mp.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपको यूजर आईडी और पासवर्ड से लॉगिन करना है यूजर आईडी पासवर्ड आपको आपकी ग्राम पंचायत के सचिव या वार्ड पंच दे सकते हैं
  • वेबसाइट पर लॉगिन होने के बाद आपको तीन लाइन के ऑप्शन पर क्लिक करना है, और रिपोर्ट विकल्प का चयन करना है और ओपन करना है।
  • अब आप को आवेदित पंजीयन सूची देखने के लिए अपनी डिटेल भरनी है जैसे अपना संभाग, जिला, स्थानीय निकाय, ग्राम पंचायत, वार्ड और अपना गांव भरना है और खोजें विकल्प पर क्लिक करना है।
  • जैसे ही आप खोजें विकल्प पर क्लिक करते हैं आपको आपकी ग्राम पंचायत मैं पात्र और अपात्र सभी महिलाओं की सूची दिखाई दे जाएगी।

इसके बाद आप इस सूची में अपना नाम देख सकते हैं, और अपने आवेदन फॉर्म में आधार लिंक की स्थिति और DBT सक्रिय की स्थिति से पता कर सकते हैं कि आप योजना के लिए पात्र हैं या नहीं

Leave a Comment