PM Awas Yojana List 2023 : खुशखबरी प्रधानमंत्री आवास योजना 2023 की नई लिस्ट हुई जारी, यहां से देखें अपना नाम

PM Awas Yojana List 2023 : प्रधानमंत्री आवास योजना 2023 की नई लिस्ट में नाम कैसे देखें, नमस्कार दोस्तों क्या आपको प्रधानमंत्री आवास योजना में आवेदन करने के बाद भी इसका लाभ नहीं मिल रहा है, और आप प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेने के लिए बहुत परेशान हो चुके हैं, तो दोस्तो है यह पोस्ट आपके बहुत काम आने वाली है, क्योंकि दोस्तों हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताने वाले हैं कि प्रधानमंत्री आवास योजना लिस्ट में अपना नाम कैसे देखें, क्योंकि आपको प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ तभी मिलेगा, जब आपका नाम लिस्ट में होगा, तो आइए जानते हैं की लिस्ट में अपना नाम कैसे देखें।

WhatsApp Group Join Now

प्रधानमंत्री आवास योजना 2023 की लिस्ट कैसे देखें?

प्रधानमंत्री आवास योजना 2023 की लिस्ट में अपना नाम देखना बहुत ही आसान है, लेकिन 2023 की न्यू लिस्ट देखने के लिए आपको पूरा आर्टिकल पढ़ना होगा तभी आप प्रधानमंत्री आवास योजना की न्यू लिस्ट देख पाएंगे, और प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से अपना घर बनबा पाएंगे, जानकारी के लिए दोस्तों हम आपको बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से हमें निशुल्क राशि दी जाती है, और वह राशि हमें कभी वापस नहीं करनी होती है, आइए जानते हैं प्रधानमंत्री का आवास योजना की न्यू लिस्ट में नाम कैसे देखें।

इसे भी पढ़े

प्रधानमंत्री आवास योजना 2023 की न्यू लिस्ट देखने के लिए क्या करना होगा?

  • दोस्तों अगर आप प्रधानमंत्री आवास योजना की लिस्ट चेक करना चाहते हैं, और उसमें अपना नाम देखना चाहते हैं, तो अपने मोबाइल पर पहले गूगल को खोलें, और फिर गूगल पर सर्च करें, IAy जैसे ही दोस्तों आप गूगल पर सर्च करेंगे iay तो आपके सामने जो पहला पेज खुल कर आएगा, उसके नीचे जो 4 नंबर वेबसाइट आएगी F.6 Fto transaction summary इस वेबसाइट पर आपको क्लिक करना है।
  • जैसे ही आप इस F.6 Fto transaction summary वेबसाइट पर जाएंगे तो आपके सामने जो पेज खुल कर खुलकर आएगा उस पेज पर आपको नीले शब्दों में Back और Home लिखा देखेगा, तो आपको Home पर क्लिक कर देना है।
  • जैसे ही आप Home पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक और नया पेज खुल जाएगा, अब आपको उस पेज को ऊपर की ओर स्क्रोल करते जाना है, अब आप को सबसे नीचे में इस पर क्लिक करें Beneficiary details for verification और जैसे ही दोस्तों आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक और नया पेज खोलकर आ जाएगा।
  • अब यह जो दोस्तों आपके सामने तेज खुलकर आ गया है, अब इस पेज पर आपको अपनी जानकारी देनी होगी, सबसे पहले आपको अपना स्टेट सिलेक्ट कर लेना है, और फिर आपको नीचे दूसरे नंबर पर अपना डिस्टिक सेलेक्ट कर लेना है, आप जिस भी डिस्ट्रिक्ट से बिलॉन्ग करते हैं अपना डिस्ट्रिक्ट सिलेक्ट कर ले, इसके बाद तीसरे नंबर पर आता है कि आप कौन से साल की लिस्ट देखना चाहते हैं, आप जिस भी वर्ष की लिस्ट चेक करना चाहते हैं वहां पर आप सिलेक्ट कर लें।
  • अब हम दोस्तों 5 में ऑप्शन नंबर पर आपसे पूछा जाता है, कि आप किस संबंधित देखना चाहते हैं, तो आपको यहां पर सेलेक्ट कर लेना है सबसे पहले नंबर वाला ऑप्शन प्रधानमंत्री आवास योजना।
  • अब दोस्ती इसके बाद आपको जो या अंक 32+10 दिखाई दे रहे हैं इन अंको को जोड़कर नीचे लिख देना है, सबमिट वाले बटन पर क्लिक कर देना, आप जैसे ही दोस्तों आप सबमिट वाले बटन पर क्लिक करेंगे, तो आपके सामने प्रधानमंत्री आवास योजना की लिस्ट आपके सामने निकल कर आ जाएगी, अब आप अपना नाम इस लिस्ट देख ले।

Leave a Comment