आज इतने बजे होगा एमपी बोर्ड रिजल्ट जारी, जारी होने के बाद यहां से रिजल्ट चेक करें, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

आज इतने बजे होगा एमपी बोर्ड रिजल्ट जारी, जारी होने के बाद यहां से रिजल्ट चेक करें, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी, मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट को लेकर सूचना जारी की है, आज मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड अपना वर्ष 2023 का कक्षा 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम की घोषणा कर सकता है, 15 मई को बोर्ड ने कक्षा पांचवी और आठवीं के परीक्षा परिणाम राज्य शिक्षा केंद्र मध्य प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए हैं ।

WhatsApp Group Join Now

Mp Board Result 2023 : आज इतने बजे होगा एमपी बोर्ड रिजल्ट जारी

मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों का रिजल्ट का इंतजार अब खत्म होने वाला है, और मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने रिजल्ट को लेकर अपनी तैयारियां तेज और पूर्ण कर दी हैं, नवीनतम जानकारी के अनुसार रिजल्ट आज या कल जारी किया जा सकता है, रिजल्ट जारी होने के बाद सभी छात्र मध्य प्रदेश बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से अपने परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं ।

घुटने रिजल्ट को लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल सूचना नहीं दी है, लेकिन कुछ समाचार पत्रों और मीडिया संस्थानों की रिपोर्ट के अनुसार रिजल्ट 23 मई 2023 से पहले जारी किए जाएंगे, इससे अनुमान लगाना आसान हो गया है कि मध्य प्रदेश बोर्ड अपना रिजल्ट आज या कल जारी कर सकता है, बोर्ड का रिजल्ट जारी करने का समय दोपहर 1:00 से लेकर 4:00 तक रह सकता है ।

इसे भी पढ़े अभी-अभी एमपी बोर्ड ने 10वीं 12वीं का रिजल्ट किया जारी, एमपी बोर्ड रिजल्ट यहां से चेक करें

मध्य प्रदेश बोर्ड रिजल्ट कक्षा 10वीं और 12वीं किस वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे ?

दोस्तों जानकारी के लिए आपको बता दूं कि मध्य प्रदेश बोर्ड प्रत्येक वर्ष कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट अपनी ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in पर जारी करता है और इसी कड़ी में इस वर्ष भी मध्य प्रदेश बोर्ड अपने रिजल्ट ऑफिशल वेबसाइट पर जारी करेगा, किंतु रिजल्ट को और भी कई वेबसाइट से देखा जा सकता है, और एसएमएस के माध्यम से भी देखा जा सकता है ।

Mp Board Result 2023 कैसे देखें ?

एमपी बोर्ड का रिजल्ट देखना बेहद ही आसान है परंतु जिन लोगों को नहीं पता है, उन लोगों के लिए हमने कुछ चरणबद्ध तरीके से बताया है जिससे आप मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं में अपना रिजल्ट घर बैठे मोबाइल से पता कर सकते हैं, रिजल्ट जारी होने के बाद वेबसाइट सर्वर डाउन होने पर रिजल्ट को कुछ समय बाद देखा जा सकता है ।

  • सबसे पहले मध्य प्रदेश बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाएं
  • अब आपको होम पेज पर परीक्षा परिणाम विकल्प पर क्लिक करना है
  • इसके बाद आपको एग्जामिनेशन रिजल्ट लिंग में से एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं या 12वीं एग्जामिनेशन रिजल्ट 2023 पर क्लिक करना है
  • अब अंतिम चरण में आप अपना रोल नंबर और एप्लीकेशन नंबर दर्ज कर सबमिट बटन पर क्लिक करें

इस तरह आप बड़े ही आसानी से घर बैठे अपने मोबाइल फोन से मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम की जांच कर सकते हैं ।

Home Page Click Here
Mp Board 10th Result Link
Mp Board 12th Result Link
Official Website LinkClick Here

Leave a Comment