Ladli bahan Yojana new registration date: इस दिन से भरे जाएंगे लाडली बहना योजना आवेदन फॉर्म फिर से पूरी जानकारी

Ladli bahan Yojana new registration date: इस दिन से भरे जाएंगे लाडली बहना योजना आवेदन फॉर्म फिर से, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना की शुरुआत 25 मार्च 2023 से की थी, इस योजना में पहले चरण में जिन महिलाओं ने आवेदन फॉर्म नहीं भर पाए हैं, वह महिलाएं दूसरे चरण में 15 जून के बाद अपने आवेदन फॉर्म भरकर योजना का लाभ उठा सकती हैं, पहले चरण में एक करोड़ 25 लाख महिलाओं ने आवेदन फॉर्म भरे हैं।

WhatsApp Group Join Now

लाडली बहना योजना दूसरे चरण में आवेदन फॉर्म 21 वर्ष से 60 वर्ष तक की पात्र महिलाओं के आवेदन फॉर्म भरे जाएंगे, जानकारी के लिए आपको बता दें लाडली बहना योजना में पहले चरण में 23 वर्ष से 60 वर्ष तक की पात्र महिलाओं के आवेदन फॉर्म भरे गए थे, लेकिन अब दूसरे चरण में 21 वर्ष से विवाहित महिलाओं के आवेदन फॉर्म 60 वर्ष तक दूसरे चरण में भरे जाएंगे, और इस योजना से ₹1000 प्रति माह से लेकर योजना की राशि को ₹3000 प्रति माह तक किया जा सकता है, इसकी जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वयं योजना के राज्यस्तरीय कार्यक्रम के दौरान दी हैं।

Ladli bahana Yojana new registration date

लाडली बहना योजना में दूसरे चरण मैं आवेदन फॉर्म बहुत ही जल्द भरना प्रारंभ हो जाएंगे, लेकिन जानकारी के लिए आपको बता दें योजनाएं से नए रजिस्ट्रेशन के लिए अभी कोई अधिकारी सूचना नहीं आई है, लेकिन नवीनतम जानकारी के अनुसार ऐसा माना जा रहा है लाडली बहना योजना में दोबारा रजिस्ट्रेशन 15 जून के बाद से प्रारंभ किए जा सकते हैं।

प्रदेश की पात्र जिन महिलाओं में लाडली बहना योजना में आवेदन फॉर्म किसी कारणवश नहीं भर पाए हैं, वह सभी महिलाएं दूसरे चरण में अपने आवेदन फॉर्म भरवा कर योजना का लाभ उठा सकते हैं, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अनुसार अब 21 वर्ष से विवाहित महिलाओं के आवेदन फॉर्म भरे जाएंगे, बहुत ही जल्द दूसरे चरण में 15 जून के बाद आवेदन फॉर्म भरना शुरू हो जाएंगे।

लाडली बहना योजना पात्रता क्या हैं ?

योजना के दूसरे चरण में आवेदन फॉर्म भरने से पहले आपको यह जानना जरूरी है, की लाडली बहना योजना पात्रता नियम क्या है, क्या इसमें कोई बदलाव किया गया है या पहले चरण की तरह ही पात्र बहनें योजना में आवेदन फॉर्म भरवा सकती हैं।

  • लाडली बहना योजना में आवेदन फॉर्म केवल मध्यप्रदेश की मूल निवासी महिलाएं ही कर सकती हैं।
  • लाडली बहना योजना में आवेदन फॉर्म केवल विवाहित 21 वर्ष से 60 वर्ष तक की महिलाओं के भरे जाएंगे।
  • महिला के परिवार में 5 एकड़ से अधिक कृषि भूमि नहीं होनी चाहिए।
  • महिला के परिवार की वार्षिक आय 2.5 लाख से अधिक नहीं होनी चाहिए।

योजना की पूरी शर्ते देखें – Ladli bahna yojana eligibility : लाड़ली बहना योजना के नियम जारी, सिर्फ इन बहनों को मिलेगा योजना का लाभ

Leave a Comment