( ख़ुशख़बरी ) 3 दिसंबर सरकार बनते ही लाड़ली बहनों को मिलेगे 3 बड़े तोहफ़े, तीसरा वाला सबसे ख़ास है।

WhatsApp Group Join Now

मध्यप्रदेश मैं विधानसभा चुनाव के परिणाम अपने अंतिम चरण मैं हैं, ऐसे मैं बहने बहुत ही वेसब्री से इसका इंतज़ार कर रही हैं, जैसा कि आपको भली भाती पता होगा, हाल ही मैं 17 नवंबर को चुनाव मतदान ख़त्म क्या हैं, और 25 नवंबर को सभी राज्यो को चुनाव समाप्त हो गये हैं, ऐसे मैं सभी को अब 3 दिसबर का इंतज़ार हैं, की कब चुनाव परिणाम घोषित हो और हमे सरकार के वादे के अनुसार सभी प्रकार की योजनाओं का लाभ मिले।

जैसा की आपको पता होगा मध्यप्रदेश मैं चुनाव के पहले सरकारों के द्वारा कुछ वादा किया गया था, की अगर प्रदेश मैं हमारी सरकार बनेगी तो हम, इस सभी योजनाओं का लाभ देगें, जिसमे बहनों की लाड़ली बहना योजना प्रमुख हैं, इसके अलावा कांग्रेस की नारी सम्मन योजना भी प्रमुख हैं, बीजेपी सरकार के वादे के अनुसार प्रदेश मैं लाड़ली बहनों को अनेकों लाभ दिये जायेगे जिसके बारे मैं हम आपको बताने वाले हैं।

इसे भी पढ़े – लाडली बहना गैस सिलेंडर योजना : सबको मिलेगा ₹450 में गैस सिलेंडर लिस्ट हुई जारी

लाड़ली बहना को सरकार बनते ही मिलेगे अनेकों लाभ

मध्यप्रदेश मैं लाड़ली बहनों को अभी तक केवल 6 किस्त का पैसा दिया गया हैं, और अब बहनों को दिसंबर के माह मैं 7 वीं किस्त का इंतज़ार हैं, ऐसे अगर प्रदेश मैं बीजेपी की सरकार बनती हैं,तक तो बहनों को इस योजना का लाभ दिया जायेगा, अन्यथा बहनों को फिर नारी सम्मान योजना का लाभ दिया जायेगा, परंतु बीजेपी को सरकार बनते ही बहनों को दिसंबर के माह मैं 7वीं किस्त का पैसा दिया जाएगा।

शिवराज सरकार बनने पर बहनों को मिलेगे यह 3 बड़े लाभ

जानकारी के लिए आपको बता दें लाड़ली बहना योजना मैं शुरू से अभी तक कई तरह के बदलाव किए गए हैं, फिर योजना का दूसरा चरण हो या अन्य योजना के नियमों मैं बदलाव जानकारी के लिए आपको बता दें अगर प्रदेश मैं शिवराज सरकार आती हैं, यानी बीजेपी की सरकार तब बहनों को तीन बड़े लाभ मिले सकते हैं, जो इस प्रकार हैं।

  • बहनों को योजना की 7वीं किस्त के साथ साथ हर माह 1250 रुपए से 3000 रुपए दिया जा सकता जाएगा, अभी बहनों को इस योजना से 1250 रुपए दिए जा रहे हैं, आने वाले समय मैं इस योजना का पैसा 3000 रुपए किया जा सकता हैं।
  • लाड़ली बहना योजना के साथ साथ आवास से बांचित बहनों के लिए शुरू की गई लाड़ली बहना आवास योजना का लाभ भी बहनों को दिया जाएगा, सरकार के अनुसार सरकार बनाने के बाद 3 वर्ष के अंदर पात्र सभी आवास से वंचित लाड़ली बहनों को आवास बना कर दिया जाएगा।
  • इसके अलावा लाड़ली बहना योजना मैं पात्र बहनों को एक बार फिर से आवेदन करने का मौक़ा दिया जाएगा, और लाड़ली बहना योजना का तीसरा चरण भी शुरू किया जाएगा, जिसमे वंचित बहनों को जिनकी उम्र 21 से 60 वर्ष के बीच हैं, एक और मौक़ा दिया जाएगा।

3 दिसंबर का दिन हैं बहुत ख़ास

जैसा की आपको पता होगा इसी दिन सभी राज्यो की विधानसभा चुनावों के परिणामों के रुझान आने वाले हैं, इसके बाद यह पता चल सकता हैं, कि अगले 5 वर्ष तक प्रदेश मैं किसकी सरकार रहने वाली हैं, और हमे किन योजनाओं का लाभ दिया जायेगा, जैसे मध्यप्रदेश मैं कांग्रेस और बीजेपी की सरकार बन सकती है।

Leave a Comment