सिर्फ़ इन बहनों के आ गये 7 वीं किस्त के 1250 रुपए, जल्दी से देखों आपका पैसा आएगा या नहीं

मध्यप्रदेश मैं लाड़ली बहना योजना की बहनों को योजना की सातवी किस्त का पैसा, आज यानि की 10 दिसंबर को बहनों। को दे दिया गया हैं, आज हम आपको बताने वाले हैं, किन बहनों को इस किस्त का पैसा दिया गया हैं, क्या आपको इस किस्त का पैसा मिलेगा या नहीं, जैसा कि आपको पता होगा लाड़ली योजना मैं बहनों को हर माह की 10 तारीख़ को पैसा दिया जाता हैं, और इस बार 10 दिसंबर को बहनों को पैसा दिया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now

आपको बता दें अभी प्रदेश मैं मुख्यमंत्री का चयन नहीं किया गया हैं, और बहनों को योजना को 7वीं किस्त का पैसा दिया जाएगा, जिसकी जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बहनों को दी उन्होंने कहा लाड़ली बहनों आज 10 तारीख़ हैं, और फिर इस बार 1250 रुपए आपके खाते मैं डाले जायेगे, आइये जानते हैं, किन बहनों को इस किस्त का पैसा दिया जाएगा।

इसे भी पढ़े – इन बहनों के ख़ातो मैं आएगी लाड़ली आवास योजना की पहली किस्त 10 दिसंबर, देखें योजना की फाइनल लिस्ट

लाड़ली बहना योजना सिर्फ़ इन बहनों को मिलेगा पैसा 7वीं किस्त

मध्यप्रदेश मैं 1000 रुपए महीना से शुरू हुई लाड़ली बहना योजना अब 1250 रुपए तक पहुँच गई हैं, और आगे इस योजना से बहनों को 3000 रुपए हर महीना दिया जाएगा, जानकारी के तौर पर आपको बता दें इस किस्त का पैसा उन बहनों को मिलेगा जिन्हें योजना को छँटवी किस्त का पैसा मिला था, वही जिन बहनों ने योजना के लिए लाभ परित्याग कर दिया होगा ऐसी बहनों को इस योजना का पैसा नहीं दिया जाएगा।

जिन बहनों ने किया योजना का लाभ परित्याग उन्हें नहीं मिलेगा किस्त का पैसा

आपको बता दें जिन बहनों ने योजना का लाभ परित्याग किया हैं, ऐसी बहनों को किस्त का पैसा नहीं मिलेगा, और भविष्य मैं इस योजना मैं आवेदन करने का मौक़ा भी नहीं दिया जाएगा, अतः सोच समझ कर इस योजना मैं लाभ का परित्याग करे, अन्यथा आपको इसके बाद योजना का लाभ कभी नहीं दिया जाएगा, और आप योजना के लिए अपात्र माने जायेगे।

लाड़ली बहना योजना 7वीं किस्त मैं कितना पैसा मिलेगा?

लाड़ली बहना योजना की 7वीं किस्त को लेकर सभी के मन मैं एक प्रश्न ज़रूर आया होगा कि इस बार बहनों को कितना पैसा दिया जाएगा, आपको बता दें इस बार बहनों को 7वीं किस्त मैं 1250 रुपए दिए जायेगे जिसकी जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बहनों को दी हैं, और इस बार बहनों को 1500 रुपए नहीं दिये जायेगे।

लाड़ली बहना योजना किस्त का पैसा चेक कैसे करे?

अगर आप भी अपना लाड़ली बहना योजना किस्त का पैसा पता करना चाहते हैं, तब आपको योजना की वेबसाइट पर जाना होगा, इसके बाद आपको आवेदन और भुगतान पर क्लिक करना होगा, जहाँ पर आप कुछ जानकारी दर्ज कर पैसा पता कर सकते हैं, इसके लिए आपको महिला का सदस्य क्रमांक और मोबाइल नंबर पर प्राप्त OTP की ज़रूरत पड़ेगी।

Leave a Comment