लाड़ली बहना योजना 7 वीं किस्त: विधानसभा चुनाव का परिणाम आते लाडली बहनों को ₹1500 का गिफ्ट

लाड़ली बहना योजना 7 वीं किस्त : लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी ख़बर जी हां दोस्तों जैसे कि आप सभी को ज्ञात है कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को 18 नवंबर को संचालित किए गए थे और 3 दिसंबर को जैसे ही मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव का परिणाम आता है। तुरंत ही लाड़ली बहना योजना की 7 वीं किस्त जारी कर दी जाएगी।इसकी पूरी जानकारी आपको इस लेख के माध्यम से दी जाएगी इसलिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

WhatsApp Group Join Now

इस दिन आएगी लाड़ली बहना योजना की 7वीं किस्त

जिन महिलाओं के मन में यह सवाल बार-बार गूंज रहा है की लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त किस तारीख को आएगी। तो उनके लिए बता दें कि जैसे कि आप सभी को ज्ञात है की लाडली बहना योजना की 6 किस्त प्रत्येक पात्र महिलाओं के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी गई है। और प्रत्येक किस्त का पैसा महीने की 10 तारीख को प्रदान किया जाता था। क्योंकि मध्य प्रदेश में आचार संहिता लागू है। इसलिए जैसे ही 3 दिसंबर को विधानसभा चुनाव का परिणाम सामने आता है। इस तुरंत ही इसकी आधिकारिक जानकारी आएगी की लाडली बहना योजना की 7 वीं किस्त कब आएगी। इसलिए आपको 3 दिसंबर तक विधानसभा चुनाव का परिणाम का इंतजार रहेगा। नीचे विस्तार से जाने की लाड़ली बहना योजना की 7वीं किस्त का पैसा कितना मिलेगा।

7वीं किस्त में 1250 अथवा 1500 रुपए

जिन महिलाओं के मन मे यह सवाल गूंज रहा है कि लाड़ली बहना योजना की 7 वीं किस्त का पैसा कितना आएगा। उनके लिए बता दे कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय श्री शिवराज सिंह द्वारा प्रदेश की प्रत्येक पात्र महिलाओं को 6 किस्तों का लाभ प्रदान कर दिया है। उनमें से कुछ किस्त में ₹1000 की धनराशि डाली गई है। और पिछली कुछ किस्त में 1250 रुपए की धनराशि महिलाओं के बैंक अकाउंट में डाली गई है। और शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि यह किस्त बढ़कर ₹3000 तक कर दी जाएगी।

इसीलिए सातवीं किस्त को लेकर यह सवाल बार-बार आ रहा है कि लाड़ली बहना योजना की 7 वीं किस्त में कितने रुपए डाले जाएंगे। इसके लिए अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। जैसे ही मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव का परिणाम आता है और अगर मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार आती है तो शिवराज सिंह चौहान अपनी लाडली बहनों को जीत की खुशी में तोहफे के रूप में ₹1500 की धनराशि डाल सकते हैं।लेकिन अभी इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है। इसके लिए आपको विधानसभा चुनाव के परिणाम का इंतजार करना होगा।

3 दिसंबर के बाद लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी

जैसे ही मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव का परिणाम आता है और बीजेपी की सरकार बनती है तो लाडली बहनों को शिवराज सिंह चौहान द्वारा तोहफे के रूप में पड़ा गिफ्ट प्रदान किया जा सकता है। अर्थात अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आती है तो प्रत्येक लाडली बहना योजना में पात्र महिलाओं को ₹1500 की धनराशि या इससे अधिक उपाय की धनराशि महिलाओं के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी। इसलिए सभी लाडली बहनों को विधानसभा चुनाव के परिणाम का इंतजार रहेगा।

Conclusion/अंतिम शब्द

जिन महिलाओं के मन में 7वीं किस्त को लेकर यह सवाल गूंज रहा था कि लाड़ली बहना योजना की 7वी किस्त कब और कितनी आएगी। इसकी पूरी जानकारी आपको इस लेख में इसकी पूरी जानकारी दे दी गई है। जैसे ही मध्य प्रदेश में 3 दिसंबर को विधानसभा चुनाव का परिणाम आता है आपको तुरंत अवगत करा दिया जाएगा की लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त कितनी तथा किस तारिक को प्रदेश की पात्र महिलाओं के बैंक अकाउंट में डाली जाएगी।

Leave a Comment