Ladli Behna Yojana 8th Kist 2024 : नए सीएम मोहन ने आदेश इन बहनों को मिलेगा, आठवीं किस्त के 1500 रुपए

लाड़ली बहना योजना आठवीं किस्त : मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना की 7 किस्तों का पैसा सफलतापूर्वक ट्रांसफर होने के बाद योजना की नई लिस्ट को अब प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के द्वारा जारी किया गया है, जिसमें पात्र और अपात्र महिलाओं की दो श्रेणी रखी गई है, आपको बता दे की लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त का पैसा किन महिलाओ को दिया जाएगा और योजना की लिस्ट को किस तरीके से देखना हैं, आईए जानते हैं आज के इस लेख में आठवीं किस्त के बारे में संपूर्ण जानकारी।

WhatsApp Group Join Now

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लाडली बहना योजना में 7 किस्तों का पैसा डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर किया गया और विधानसभा चुनाव के बाद भी सातवीं किस्त का पैसा शिवराज सिंह चौहान के द्वारा ही ट्रांसफर किया गया है, और जनवरी माह में पहली बार मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के द्वारा योजना की आठवीं किस्त का पैसा बहनों को दिया जाएगा।

इसे भी पढ़े – मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा चलाई गई 6 बड़ी योजना जाने कौन कौन हैं, कैसे मिलेगा लाभ

Ladli Behna Yojana 8th Kist 2024

योजना का नामलाड़ली बहना योजना
लेखLadli Behna Yojana 8th Kist 2024
वर्ष2024
किस्त की तारीख़10 जनबरी 2024

सिर्फ इन बहनों को मिलेगा योजना की आठवीं किस्त का पैसा

जैसा कि आप सभी को ज्ञात होगा, लाडली बहना योजना के संबंध में हाल ही में एक योजना में पात्र महिलाओं को लाभ परित्याग करने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग के द्वारा एक आदेश जारी किया गया था, और इस आदेश में अपात्र बहनों को योजना का लाभ परित्याग करने के संबंध में जानकारी दी गई थी, इसके बाद योजना में पात्र बहनों को आठवीं किस्त के लिए लिस्ट जारी की गई है, और जिन बहनों का नाम इस लिस्ट में होगा केवल उन्हें ही आठवीं किस्त का पैसा दिया जाएगा।

लाड़ली बहना योजना आठवी किस्त लिस्ट कैसे देखें

  • सबसे पहले आपको लाड़ली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर जाने के लिए इस लिंक का अनुसरण करे https://cmladlibahna.mp.gov.in/
  • अब आपको नए लिस्ट देखने के लिए होम पेज पर आने के बाद अनंतिम सूची पर क्लिक करना हैं।
  • इसेक बाद आपको मोबाइल नंबर और, कैप्चर कोड को डालना हैं।
  • अब आपको OTP प्राप्त करे विकल्प पर क्लिक करना हैं।
  • इतना करने के बाद योजना की लिस्ट आपने सामने आ जाएगी।

आपको बता दें इस लिस्ट मैं लाभ परित्याग करने वाली बहनों का नाम लिस्ट मैं नहीं, होगा और अगर आपने भी लाभ परित्याग किया हैं, तब आपका नाम इस लिस्ट मैं नहीं होगा, और आपको आने वाले समय मैं भी इस योजना मैं आवेदन करने का मौक़ा नहीं दिया जाएगा, लाभ परित्याग अपात्र बहनों को करना होता हैं।

लाड़ली बहना योजना आठवीं किस्त स्टेटस कैसे चेक करे?

आपको बता दें योजना मैं किस्त का स्टेटस चेक करने के लिए भी आपको लाड़ली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, इसके बाद आपको आवेदक महिला का आवेदन क्रमांक या सदस्य आई. डी. दर्ज करने के बाद रजिस्टर मोबाइल पर प्राप्त OTP दर्ज करे, इसके बाद खोजे पर क्लिक करे, और आप इस तरह आप किस्त का स्टेटस पता कर सकते हैं।

1 thought on “Ladli Behna Yojana 8th Kist 2024 : नए सीएम मोहन ने आदेश इन बहनों को मिलेगा, आठवीं किस्त के 1500 रुपए”

Leave a Comment