Ladli Behna Yojana Big Update: लाड़ली बहनों आ रही दिसंबर की 10 तारीख़ शिवराज ने दी खुशखबरी

Ladli Behna Yojana big update: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी सभी पात्र महिलाओं को खुशखबरी खबर। शिवराज सिंह चौहान ने कहा मेरी प्यारी बहनों आप सभी ने बहुत प्यार और स्नेह दिया। उन्होंने कहा कि मै आखरी सांस तक अपनी बहनों के प्रति समर्पित रहूंगा।

WhatsApp Group Join Now

इसी के चलते दिसंबर की 10 तारिक आने वाली है। जिसमें सभी पात्र लाड़ली बहनों को लाड़ली बहना योजना की सातवीं किस्त का पैसा दिया जाएगा। आपको इस आर्टिकल के माध्यम से Ladli Behna Yojana big update की सारी जानकारी देने वाले है। इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

लाड़ली बहनों आ रही दिसंबर की 10 तारिक शिवराज ने दी खुशखबरी

 दोस्तों शिवराज सिंह चौहान ने इस ऐतिहासिक जीत का श्रेय अपनी लाडली बहनों को देते हुए कहा है कि मैं आपके जीवन के लिए हमेशा समर्पित रहूंगा। इसी के चलते उन्होंने भी कहा है कि मेरी प्रिय लाडली बहनों दिसंबर की 10 तारीख आ रही है। 10 दिसंबर को मध्य प्रदेश की सभी पात्र लाडली बहनों को ₹1500 की धनराशि प्रदान की जाएगी। जिससे महिलाएं अपने परिवार के बच्चों का भरण पोषण व खुद के लिए आर्थिक रूप से सामाजिक जीवन जीने हेतु राशि प्रदान की जा रही है।

Ladli Behna Yojana big update मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने की बड़ी घोषणा

लाडली बहना योजना की शुरुआत मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा की गई थी। जिसके चलते प्रत्येक पात्र लाड़ली बहनों को 1000 रुपए की धनराशि प्रदान की जाती थी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने निर्णय लिया है कि यह ₹1000 की धनराशि बड़ा कर ₹3000 तक की जा सकती है। और जैसे कि आप सभी को याद है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार बन चुकी है। इसलिए लाडली बहना योजना की राशि 5 तक साल तक बढ़ती ही रहेगी। शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि मैं अपनी आखिरी सांस तक अपने बहनों के लिए पूरी तरह समर्पित रहूंगा। और दिसंबर की 10 तारीख को लाडली बहन योजना की सातवीं किस्त सिंगल क्लिक के माध्यम से अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी।

लाड़ली बहना योजना का लाभ 21 वर्ष की बहनों को भी दिया जाएगा

लाडली महिला योजना में शिवराज सिंह द्वारा नए-नए परिवर्तन किया जा रहे हैं। और कहां है की लाडली बहन योजना की किस्त बड़ा का ₹3000 करती जाएगी। ठीक है चलते उन्होंने यह भी कहा है कि अब 21 वर्ष की बहनों को भी लाडली योजना में रखा जाएगा। 21 वर्ष की बहनों को भी ₹1500 की धनराशि प्रति माह सिंगल क्लिक के माध्यम से बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी। इसलिए जिन बहिनों की उम्र 21 वर्ष हो चुकी है। अभी लाली बना योजना में आवेदन कर सकती हैं और 1500 रुपए का प्रतिमाह लाभ ले सकती है।

एमपी लाड़ली बहना योजना में आवेदन कैसे करें

अगर आपकी उम्र 21 वर्ष से 60 के है, तोआप लाडली बहन योजना के लिए आवेदन कर सकती हैं। इसके लिए आपको आवेदन फॉर्म ग्राम पंचायत / वार्ड कार्यालय / कैंप स्थल पर उपलब्ध होंगे वहीं जाकर आप लाडली बहना योजना में अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है। इससे पहले आपको अपने आधार कार्ड की e-KYC करवाना अति आवश्यक है। इसलिए आप e-KYC अवश्य कराएं।

Conclusion/अंतिम शब्द

इस आर्टिकल के माध्यम से आपको Ladli Behna Yojana big update तथा दिसंबर की 10 तारिक को आने वाली लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त की पूरी जानकारी मिल गई होगी। जिन बहिनों की आयु 21 वर्ष है वह लाडली बहना योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन कर सकती हैं। इसकी जानकारी आपको ऊपर मिल गई होगी।

Leave a Comment