प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी मैं 1087 की नई लिस्ट जारी लिस्ट में अपना नाम देखें, किस्त का पैसा भी हुआ जारी

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत 1087 हितग्राहियों को आवास बनाने के लिए राज्य सरकार के द्वारा 8 करोड़ से अधिक रुपए की राशि जारी कर दी गई है, आपको बता दें प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में 1087 हितग्राहियों को घर बनाने के लिए 8 करोड़ 68 लाख 75 हजार रुपए की राशि जारी कर दी गई है, और इसमें हितग्राहियों को पैसा तीन किस्त के रूप में दिया जाएगा, आईए जानते हैं इसके बारे में संपूर्ण जानकारी आज के इस लेख में।

WhatsApp Group Join Now

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी क्या हैं ?

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी यानी कि केंद्र सरकार के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत आवास बनाने के लिए आर्थिक सहायता राशि देश के गरीब मध्यम वर्ग के लोगों को दी जाती है जो शहरी क्षेत्र में रह रहे हैं इसके अलावा ऐसी आवास योजना के अंतर्गत ग्रामीण इलाके में रह रहे लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत आवास बनाने के लिए सहायता राशि दी जाती है।

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी एवं ग्रामीण में समय-समय पर पात्र लाभार्थियों का चयन किया जाता है, इसके बाद लिस्ट जारी कर इस आवास योजना का लाभ दिया जाता हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी लिस्ट

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी लिस्ट में अपना नाम देखने के लिए आप आवास योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं इसके अलावा आप प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना की लिस्ट भी ग्रामीण आवास की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं ग्रामीण और शहरी दोनों आवास योजना के लिए अलग-अलग वेबसाइट है।

लिस्ट मैं अपना नाम देखे

मध्यप्रदेश के 1087 हितग्राहियों के खातों मैं पैसा जारी

आपको बता दें मध्य प्रदेश के ऐसे नागरिक जिन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत आवेदन किया था और पात्रता की श्रेणी में है ऐसे नागरिकों को आवास योजना के अंतर्गत 1087 हितग्राहियों को चयनित किया गया है, जिनके खातों में तीन किस्त में आवास योजना का पैसा जारी किया जाएगा।

इस तरह सभी 1087 हितग्राहियों के बैंक खातों में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत आवास बनाने के लिए पैसा जारी किया गया है।

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत घर नहीं बनने पर होगी कार्रवाई ?

आपको बता दें बहुत से ग्रामीण एवं शहरी इलाकों में ऐसे लोग हैं, जो प्रधानमंत्री ग्रामीण एवं शहरी आवास योजना से आवास के लिए दी जाने वाली सहायता राशि को लेकर आवास नहीं बनाते हैं अब ऐसे लोगों पर कार्यवाही की जाएगी अगर आपने किसी भी आवास योजना के अंतर्गत पैसा लिया है तब आपको आवास बनाना अनिवार्य है, अन्यथा आपके साथ कार्यवाही की जाएगी।

1 thought on “प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी मैं 1087 की नई लिस्ट जारी लिस्ट में अपना नाम देखें, किस्त का पैसा भी हुआ जारी”

Leave a Comment