Online Business idea : घर पर निकम्मा बैठने से अच्छा ऑनलाइन काम करके रोज 10 हजार कमाए

Online Business idea : नमस्कार दोस्तों आज हम आपको एक बेहतरीन ऑनलाइन बिजनेस आइडिया के बारे में बताने वाले हैं, इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताया जाएगा कि घर बैठे आप अपने मोबाइल फोन से महीनो का लाखों हजारों रुपए कैसे कमा सकते हैं, और हर रोज का 10 से ₹20000 आराम से कमा सकते हैं, पूरी जानकारी आपको इस लेख में मिलने वाली है इसलिए अंत तक जरूर पढ़ें।

WhatsApp Group Join Now

अगर आप सरकारी या प्राइवेट नौकरी नहीं कर रहे हैं या नहीं करना चाहते हैं, तब खुद से घर पर रहकर थोड़ी सी मेहनत करके महीने का लाखों रुपए आराम से कमा सकते हैं, और आपको कहीं जाने की जरूरत भी नहीं है ना ही किसी के पास हाथ फैलाने की जरूरत है, क्योंकि आप मोबाइल फोन के माध्यम से यह सभी का रेसर सकते हैं और आप अपना जो समय मोबाइल फोन पर वीडियोस और रील्स देखने में गवा रहे हैं।

Online Business Idea

ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए सबसे अच्छा और बेहतर तरीका गूगल और यूट्यूब है, आप गूगल और यूट्यूब का सही इस्तेमाल कर अच्छा पैसा कमा सकते हैं आसान तरीके से आपको बता दें की बहुत से लोग गूगल और यूट्यूब की मदद से महीनों का लाखों रुपए कमा रहे हैं और इसे एक बिजनेस के तौर पर देख रहे हैं, गूगल और यूट्यूब के अलावा आप अपना खुद का एक मोबाइल एप्लीकेशन बनवाकर भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं परंतु मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से शुरू में पैसा कमाना आपको महंगा पड़ेगा क्योंकि मोबाइल एप्लीकेशन का आपको प्रचार प्रसार करवाना पड़ेगा जिसमें आपको ज्यादा खर्चा पड़ेगा।

अगर आप ऑनलाइन पैसा कमाने की सोच रहे हैं तब गूगल पर अपना वेबसाइट बनाकर और यूट्यूब पर अपना यूट्यूब चैनल बनाकर आज के समय में सबसे बेहतर और सबसे आसान तरीका है ऑनलाइन पैसा कमाने का आज के समय में लाखों करोड़ों लोग गूगल और यूट्यूब की मदद से महीने का लाखों रुपए कमा रहे हैं।

गूगल पर वेबसाइट बनाकर पैसा कमाए ?

आज के समय में गूगल पर वेबसाइट बनाकर लाखों लोग गूगल ऐडसेंस की मदद से एड्स के माध्यम से महीने का लाखों रुपए कमा रहे हैं, गूगल पर अपनी वेबसाइट बनाकर पैसा कमाना बेहद ही आसान है, और यह आप प्रारंभ में ब्लॉगर पर अपना एक फ्री वेबसाइट बनाकर शुरू कर सकते हैं जहां पर आपको एक भी पैसा खर्च नहीं करना होगा इसके अलावा आप वर्डप्रेस पर भी अपना एक वेबसाइट बनाकर पैसा कमा सकते हैं।

बता दे गूगल पर वेबसाइट बनाकर पैसा कमाने के लिए आपके पास एक वेबसाइट होना चाहिए और वह गूगल एडसेंस से मोनेटाइज होना चाहिए आपकी वेबसाइट पर ऐड आनी चाहिए इसके बाद आप आर्टिकल्स डालकर वेबसाइट के माध्यम से महीने का लाखों रुपए कमा सकते हैं।

यूट्यूब पर यूट्यूब चैनल बनाकर पैसा कमाए ?

इसके अलावा अगर आपकी रुचि वीडियो बनाने में है तब आप यूट्यूब पर अपना एक यूट्यूब चैनल बनाकर भी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं आज के समय में इंटरनेट के माध्यम से पैसा कमाने का सबसे अच्छा माध्यम यूट्यूब पर वीडियो बनाकर पैसा कमाना है जहां से लाखों लोग पैसा कमा रहे हैं यूट्यूब से पैसा कमाना बेहद ही आसान है इसके लिए आपके पास एक मोबाइल फोन होना चाहिए और मोबाइल फोन में यूट्यूब का एप्लीकेशन होना चाहिए।

आमतौर पर सभी के पास मोबाइल फोन होता है और मोबाइल फोन में यूट्यूब का एप्लीकेशन होता है अब आपको अपना एक यूट्यूब चैनल बनाकर उसे पर वीडियो डालना है इसके बाद आपका चैनल जैसे ही 4000 घंटे का वॉच टाइम और 1000 सब्सक्राइबर पूर्ण होने के बाद मोनेटाइज होता है उसके बाद से आप यूट्यूब के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं, जिस तरह गूगल पर वेबसाइट बनाकर एड्स के माध्यम से पैसा मिलता है उसी तरीके से यूट्यूब पर वीडियो डालकर एड्स के माध्यम से पैसा मिलता हैं।

अगर आप कोई सरकारी या प्राइवेट नौकरी नहीं कर रहे और घर पर फालतू निकम्मा की तरह बैठे रहते हैं तब आप इन ऑनलाइन बिजनेस आइडिया को आजमाकर महीने का हजारों रुपए बड़ी ही आसानी से कमा सकते हैं।

3 thoughts on “Online Business idea : घर पर निकम्मा बैठने से अच्छा ऑनलाइन काम करके रोज 10 हजार कमाए”

Leave a Comment