नवोदय विद्यालय रिजल्ट 2024 : कक्षा 6वीं और 8वीं का रिजल्ट यहां से चेक करे, Direct लिंक से जाने पूरी खबर

नवोदय विद्यालय रिजल्ट 2024 : जैसा कि आप सभी जानते हैं नवोदय विद्यालय कक्षा छठवीं में प्रवेश लेने के लिए नवोदय विद्यालय एक एंट्रेंस परीक्षा लेता है, और इस परीक्षा में पास छात्रों को अंकों के आधार पर सिलेक्ट किया जाता है, और पास हुए छात्रों को कक्षा छठवीं से लेकर कक्षा 12 में तक निशुल्क पढ़ाई कराई जाती है, जैसा कि आपको पता होगा नवोदय विद्यालय के द्वारा वर्ष 2024 में कक्षा छठवीं में प्रवेश परीक्षा दो बार आयोजित की गई है नवंबर और जनवरी के माह में और इस परीक्षा का आयोजन किया जा चुका है।

WhatsApp Group Join Now

नवोदय विद्यालय कक्षा छठवीं प्रवेश परीक्षा देने वाले सभी विद्यार्थी एवं उनके माता-पिता रिजल्ट्स का बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, और सिलेक्शन लिस्ट के आधार पर अपने बच्चे को इस विद्यालय में पढ़ना चाहते हैं जैसा कि हम सभी जानते हैं नवोदय विद्यालय में अपने बच्चों को पढ़ना माता-पिता का सपना होता है, क्योंकि यहां पर निशुल्क शिक्षा के साथ-साथ उत्तम व्यवस्थाएं एवं उच्च क्वालिटी की शिक्षा दी जाती है।

Navodaya vidyalaya result 2024

जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6वीं में ,प्रवेश परीक्षा देने वाले 20 लाख से अधिक छात्र जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा रिजल्ट का बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, आपकी जानकारी के लिए बता दें जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा छठवीं प्रवेश परीक्षा सत्र 2024- 25 में परीक्षा का आयोजन दो चरणों में किया गया है, जिसमे पहला परीक्षा 4 नवंबर और दूसरी बार परीक्षा 20 जनवरी को आयोजित की गई और इस परीक्षा में लगभग 20 लाख से अधिक छात्रों ने भाग लिया हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें जवाहर नवोदय विद्यालय के द्वारा कक्षा 6 वीं प्रवेश परीक्षा रिजल्ट के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, किंतु अनऑफिशियल सोर्स से प्राप्त जानकारी के अनुसार जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 वीं प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट मार्च के माह में जारी किया जा सकता है, जवाहर नवोदय विद्यालय रिजल्ट्स के बारे में नवीनतम जानकारी और अपडेट्स के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6वीं प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट कब आएगा ?

जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा छठवीं में प्रवेश के लिए एंट्रेंस की परीक्षा देने वाले 20 लाख से अधिक छात्र जवाहर नवोदय विद्यालय रिजल्ट का बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, किंतु जैसा कि हमने आपको बताया जवाहर नवोदय विद्यालय के द्वारा रिजल्ट के संबंध में ऐसी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, और ऐसा अनुमान लगाए की जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा छठवीं प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट मार्च के माह में जारी कर सकता है।

नवोदय विद्यालय परीक्षा का रिजल्ट कैसे देखें ?

दोस्तों आपको बता दें ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्हें जवाहर नवोदय विद्यालय परीक्षा का रिजल्ट देखने में समस्या आ रही है या फिर किसी कारण से देखा नहीं पा रहे हैं, जवाहर नवोदय विद्यालय के द्वारा रिजल्ट जारी होने के बाद आसानी से रिजल्ट को चेक किया जा सकता है आईए जानते हैं कुछ आसान से चरणों के माध्यम से किस तरीके से हम जवाहर नवोदय विद्यालय परीक्षा का रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

  • दोस्तों जवाहर नवोदय विद्यालय परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको जवाहर नवोदय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपको वेबसाइट के होम पेज पर आने के बाद कक्षा छठवीं रिजल्ट्स के पेज पर आना है और क्लिक करना है।
  • इतना करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहां पर आपको रिजल्ट संबंधित कुछ सामान जानकारी दज करनी हैं, जैसे रोल नंबर इत्यादि।
  • सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक सही-सही भरनी के बाद आपको जानकारी को सबमिट करना हैं।
  • और आप इस तरह जवाहर नवोदय विद्यालय परीक्षा का रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Leave a Comment