Mahtari Vandan Yojana Payment Check: महतारी वंदना योजना का पैसा आया ना नहीं ऐसे करे चेक

Mahtari Vandan Yojana Payment Check : अगर आपने महतारी वंदना योजना के लिए आवेदन किया हैं, और आप योजना की किस्त की राशि चेक नहीं कर पा रहे हैं, तब आपको हम आज के इस लेख के माध्यम से योजना की किस्त की राशि का पैसा कैसे चेक के बारे मैं पूरी जानकारी देने वाले हैं, इसलिए जानकारी को अंत तक ज़रूर पढ़े, और महतारी वंदना योजना की पहली किस्त का पैसा चेक करे।

WhatsApp Group Join Now

आपको बता दें योजना की पहली किस्त की राशि को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के द्वारा और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा रायपुर मैं महतारी वंदन सम्मेलन मैं योजना की पहली किस्त का भुगतान प्रदेश की 70 लाख से अधिक महतारियों को किया गया, किस्त की राशि को डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफ़र किया गया जिससे बहनों को किसी के चक्कर ना काटने पड़े।

Mahtari Vandan Yojana Payment Check Overview

लेख का नाम Mahtari Vandan Yojana Payment Check
योजना का नाम महतारी वंदन योजना 2024
राज्य छत्तीसगढ़
लाभार्थी छत्तीसगढ़ की महिलायें
आधिकारिक वेबसाइट https://mahtarivandan.cgstate.gov.in/

महतारी वंदन योजना पहली किस्त का पैसा कैसे चेक करे?

राज्य की महतारी वंदन योजना मैना लाखों बहनों को योजना की किस्त की राशि का पैसा प्राप्त नहीं हुआ हैं, जिससे सभी बहने परेशान हैं, आपको बता दें किस्त की राशि को आज यानि की रविबार को जारी किया गया हैं, जिससे किस्त की राशि को आपके बैंक खाते मैं आने मैं एक से दो दिन का समय लग सकता हैं, इसलिए आप एक से दो दिन का इंतज़ार कर सकते हैं, या अगर आपके पास आपने बैंक मैं पैसा चेक करने के लिए कोई डिजिटल माध्यम से तब आप उससे भी पैसा को चेक कर सकते हैं।

SMS के माध्यम से

आपको बता दें अगर आपने योजना मैं आवेदन किया हैं, और आपके बैंक खाते मैं मोबाइल नंबर लिंक हैं, तब आपको आपके बैंक मैं योजना की राशि जमा होने पर SMS आएगा जिसे आप चेक कर भी पता कर सकते हैं, की आपको योजना की किस्त की राशि का पैसा मिल हैं, या नहीं। इसके अलावा बैंक मैं पैसा को और अन्य माध्यम से भी पता किया जा सकता हैं।

डिजिटल माध्यम से

आज के समय मैं लगभग सभी अपने बैंक को गूगल पे और फ़ोन पे से लिंक किए हैं। ऐसे मैं अगर आपने अपने बैंक को इन डिजिटल ऐप्स से लिंक किया हैं, तब आप इनको मदद से भी किस्त का पैसा पता कर सकते हैं, जिससे आपको योजना की किस्त की राशि का पता चल जाएगा, की आपका पैसा आया हैं या नहीं।

मिस कॉल के माध्यम से

आपको बता दें आज के समय मैं बहुत से बैंक मैं मिस कॉल से अपना बैंक बैलेंस चेक करने की सुविधा भी चालू हैं, और आपको मिस कॉल सुविधा से अपना बैंक बैलेंस को चेक करना आता हैं, तब आप उस माध्यम से भी किस्त का पैसा चेक कर सकते हैं, यह कुछ आशान तरीक़े हैं, जिससे आप योजना की किस्त की राशि को पता कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े:-

Leave a Comment