Google Adsense Account Ko Approved kaise kare.

हेल्लो दोस्तो आज हम बात करने वाले है। की Google Adsense को Approved करे करवाए। दोस्तों हम एक अच्छा सा Blog Website तो बना लेेते है। पर सबसे ज्यादा  Problem होती है। Google Adsense को Approved करने में। हम अपने Blog पर कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं।  जिसकी वजह से Google Adsense Approved नहीं होता है। इस पोस्ट में हम सीखेंगे कि अपने ब्लॉग Website के लिए Google Adsense का Approvel कैसे लें।
Google Adsense को Approved कैसे करवाए।  
दोस्त समय के साथ साथ Google Adsense की Policy मैंं भी बदलाव होता रहता है। Google Adsense को Approved कराने के लिए मैं आपको कुछ Tips बता रहा हूं आपको इन को Follow करना होगा। जिससे आप अपने Google Adsense को जल्दी से Approved करा सकते हैं। 
Google Adsense को Approved करने की 7 Tips
1.Website 1 Month Old हो 
दोस्तों कई बार क्या होता है। कि हम अपनी Website के लिए Domain, Hosting को खरीदने के बाद जल्द ही Google Adsense के लिए Apply कर देते हैं। जिससे हमारी Website Approved नहीं होती है तो आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना है। आपकी website Google Adsense को अप्लाई करने से पहले कम से कम 1 Month पुरानी होनी चाहिए।
2. Minimum 10-15 post

Google Adsense को Apply करने से पहले आपकी Website पर कम से कम 10 से 15 Article publish होने चाहिए। और उन Article में से कुछ Article 2000 Words से अधिक के हो और आपका खुद का Contant होना चाहिए कोई भी Copyright Contant नहीं होना चाहिए। 
3. Google Search result show Website

अपनी वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई करने से पहले चेक कर ले कि आपकी website गूगल के सर्च रिजल्ट में आ रही है या नहीं अगर नहीं आ रही है तो पहले ठीक करें उसके बाद Adsense के लिए Apply करें Google search Result मैं आपकी वेबसाइट आनी चाहिए।
4. Index पोस्ट Google webmaster

Sitemap Submit होना चाहिए ताकि आपकी वेबसाइट की कुछ पोस्ट Google Webmaster में index हो जाए और saerch result में show हो। 

5. Pages

आपकी वेबसाइट पर About us, Contact us, Privacy policy जैसे Page होनी चाहिए। About us में अपने और अपनी वेबसाइट के बारे में लिखें।  contact में आपको Email ID दे सकते हैं और अपनी साइट की policy को प्राइवेसी पॉलिसी में लिखे। 

6. Traffic
गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई करने से पहले आपकी वेबसाइट पर 20 से 25 विजिटर्स आने चाहिए
7. Custom Domain
गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई करने से पहले आप अपनी साइट के लिए कस्टम डोमेन को खरीद कर अपने यूआरएल से ऐड कर लें।  कई बार फ्री Domain से गूगल ऐडसेंस Approval नहीं मिलता है तो आपको पहले custom डोमेन को  वेबसाइट के साथ Add कर लेना है। 
तो दोस्तों यह थी कुछ गूगल ऐडसेंस को apply करने से पहले की जरूरी setting दोस्तों अगर आपको इसके बाद भी Google Adsense का approval नहीं मिलता है तो आप मुझे comments कीजिए मैं आपको  solution देने की पूरी कोशिश करूंगा 

9 thoughts on “Google Adsense Account Ko Approved kaise kare.”

Leave a Comment