बांग्लादेश के मोसाद्देक हुसैन ने 5 विकेट लेकर रचा इतिहास, जिम्बाब्वे को दूसरे टी 20 में 7 विकेट से रौंदा

बांग्लादेश ( Bagladesh ) ने सीरीज के दूसरे टी-20 मुकाबले में जिंबाब्वे ( Zimbabwe ) को 7 विकेट से शिकस्त दी. दूसरे टी 20 मुकाबले में जीत दर्ज कर बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में जिंबाब्वे से 1 – 1 की बराबरी कर ली है। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए जिंबाब्वे की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 135 रन बनाए। जिंबाब्वे की ओर से सिकंदर रजा ने सर्वाधिक 62 रन बनाए

बांग्लादेश के मोसाद्देक हुसैन ने 5 विकेट लेकर रचा इतिहास जिंबाब्वे के खिलाफ दूसरे T20 मैच में मोसाद्देक हुसैन ने 5 विकेट लेकर एक रिकॉर्ड अपने नाम किया, वह बांग्लादेश की ओर से T20 में 5 विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले यह कारनामा इलियास सनी आयरलैंड के खिलाफ , मुस्तफिजुर रहमान न्यूजीलैंड के खिलाफ और शाकिब अल हसन वेस्टइंडीज के खिलाफ कर चुके हैं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 2 ओवर 3 बॉल शेष रहते लक्ष्य को प्राप्त कर लिया, इस तरह दूसरे टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश ने जिंबाब्वे के विरुद्ध बेहतरीन जीत दर्ज की।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिंबाब्वे की टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही और आधी टीम 31 रनों के योग पर ही सिमट गई। उसके बाद सिकंदर रजा और रेयान बर्ल से पारी को संभाला और 135 रनों की सम्मानजनक स्कोर बनाया।

बांग्लादेश की ओर से लक्ष्य का पीछा करने उतरे लिटन दास ने 56 रन बनाए और आफिफ हस्सैन से 30 रन बनाए. मोसाद्देक हुसैन ( 5 विकेट ) को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Leave a Comment