IND Vs WI : विंडीज गेंदबाज ने 6 विकेट लेकर मचाई खलबली ,अर्शदीप की मेहनत पर आवेश ने फेरा पानी, आखरी ओवर में हारा भारत

IND Vs WI दूसरा T20 मुकाबला निर्धारित समय से 3 घंटा लेट शुरू हुआ भारतीय टीम का लगेज टाइम पर ना आने की वजह से , वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया और उनका यह फैसला सही साबित हुआ भारत की टीम मात्र 138 रनों पर ही ढेर हो गई, ओबड़ मैक्वॉय ( Obed McCoy ) की दमदार बोलिंग की वजह से इस तरह वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली हैं।

WhatsApp Group Join Now

वेस्टइंडीज की मौजूदा सीरीज में यह पहली जीत है, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही, और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, उन्हे ओबेड मैक्सॉय ने डक अकील होसेन के हाथों कैच आउट कराया।

ओवेट मकोय के सामने सिमटी टीम इंडिया
वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेड़ मैक्कॉय ( Obed McCoy ) ने अपने T20 करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए, 4 ओवर में 17 रन देकर 6 विकेट चटकाए

Ind vs wi , Rohit Sharma Duck Out , Rohit Sharma

मैक्सॉय ने मैच की पहली बॉल पर रोहित ( Rohit ) को 0 रन पर डक अकील होसेन के हाथो कैच आउट कराया, उसके बाद 17 रन बनाकर खेल रहे सूर्यकुमार यादव को विकेट के पीछे कैच आउट कराया इसके बाद रविंद्र जडेजा (27), दिनेश कार्तिक (7), आर अश्विन (10) और भुवनेश्वर कुमार (1) को अपना शिकार शिकार बनाया।

ind vs wi , ind vs wi t20 , Obed McCoy Pich UP 6 Wicket

इस तरह भारत की टीम 19.4 ओवर में 138 रन ही बना सकी भारत की ओर से सर्वाधिक 31 रन हार्दिक पांड्या ने बनाए, ओबेड मैक्सॉय के अलावा जेसन होल्डर ने भी 2 विकेट लिए और अलजार्री जोसेफ एवं अकील होसेन ने एक एक विकेट लिए।

वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से जीता दूसरा टी20 मुकाबला
वेस्टइंडीज की टीम 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की ओर से ब्रेंडन किंग 68 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली उनकी इस पारी पर आवेश खान ने विराम लगाया। उसके बाद बाकी काम विकेटकीपर डेवोन थॉमस ने 19 बॉल पर 31 रन बनाकर कर दिया

अर्शदीप की मेहनत पर आवेश ने फेरा पानी
वेस्टइंडीज की टीम को आखिरी 2 ओवर में 16 रनों की जरूरत थी अर्शदीप सिंह ने 19 वें ओवर में मात्र 6 रन और एक विकेट लेकर मैच को रोमांचक मोड़ पर खड़ा कर दिया था। 20 वें ओवर में वेस्टइंडीज को 10 रन की जरूरत थी आखिरी ओवर में आवेश खान ने पहली ही गेंद नो डाल दी डॉवेन थॉमस ने दो बॉल पर 10 रन मैच को भारत से छीन लिया।

Leave a Comment