NZ Vs SL T20 World Cup 2022 : ग्लेन फिलिप्स ने T20 वर्ल्ड कप 2022 में लगाया शतक श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर की धुनाई

T20 वर्ल्ड कप 2022 एशिया कप चैंपियन श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच आज T20 वर्ल्ड कप 2022 का मैच खेला गया, जिसमें न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए, न्यूजीलैंड की टीम का स्टार्ट बहुत ही खराब रहा और सलामी बल्लेबाज Devon Convey और Finn Allen सस्ते में निपट गए ।

WhatsApp Group Join Now

न्यूजीलैंड को पहला झटका पहले ही ओवर की चौथी बॉल पर लगा जब श्रीलंकाई गेंदबाज महीश तीक्ष्णा ने फिन ऐलन को आउट किया । इसके बाद डेवॉन कॉन्वे और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके विलियमसन मात्र 8 रन बनाकर आउट हो गए, विलियमसन कौशल रजिता के शिकार बने न्यूजीलैंड की टीम ने मात्र 15 रन के स्कोर पर अपने टॉप 3 बल्लेबाज को दिए थे ।

इसके बाद ग्रैंड फ्लिप और डेयरी मिचेल ने पारी को संभाला और दोनों ने मिलकर 84 रन की पार्टनरशि  बनाई डेयरी मिचेल 22 रन बनाकर हंसरंगा के शिकार बने , इसके बाद ग्लैंड फिलिप्स ने पारी को संभाला और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया ग्लेन फिलिप्स ने 104 रन बनाए जिसमें उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के लगाए ।

168 रनों के जवाब में उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस और पथुम निसांका जल्दी आउट हो गए, श्रीलंका की ओर से सर्वाधिक रन श्रीलंकाई कप्तान दसून शनाका ने 35 रन बनाये भानुका राजपक्षे ने 34 रन बनाए, इस तरह श्रीलंका की पूरी टीम मात्र 102 रन पर सिमट गई न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेड बोर्ड ने चार विकेट लिए सैंटनर और सोढ़ी ने दो-दो विकेट लौकी फर्गुसन और टिम साउदी ने 1-1 विकेट लिए

 

Leave a Comment