जानिए लाडली बहना योजना पावती ऑनलाइन डाउनलोड कैसे करे, और आवेदन की स्थिति का पता करे

मध्यप्रदेश सरकार की महिलाओं के लिए वरदान सावित लाडली बहना योजना के फॉर्म बहुत तेजी से भरे जा रहे हैं, और कुछ महिलाओं के फॉर्म रिजेक्ट भी हो रहे हैं, योजना की सभी शर्तो को पूरा नहीं करने की वजह से आज हम बात करने वाले हैं. लाडली बहना योजना आवेदन फॉर्म पावती ऑनलाइन डाउनलोड कैसे करे, और अपने आवेदन फॉर्म की स्थिति का पता कैसे करे, की फॉर्म रिजेक्ट तो नहीं हुआ हैं।

WhatsApp Group Join Now

अगर आपने इस योजना का फॉर्म भर चुके हैं, तो आपको एक ऑफलाइन पावती मिलती हैं, लेकिन आज हम आपको ऑनलाइन पावती डाउनलोड कैसे करे के बारे मैं बताने वाले हैं, पावती को डाउनलोड करना बहुत ही आसन हैं, डाउनलोड करने के लिए आपके पास आवेदिका महिला जिसकी पावती आप डाउनलोड करना चाहते हैं, समग्र आई. डी. या फॉर्म का पंजीयन नंबर दोनों मैं से एक होना जरुरी हैं।

लाडली बहना योजना पावती ऑनलाइन डाउनलोड कैसे करे?

  • लाडली बहना योजना ऑनलाइन पावती डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले योजना की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा, ऑफिसियल वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in पर जाना होगा ।
  • इसके बाद आपको वेबसाइट होम पेज पर आवेदन की स्थिति टैब पर क्लिक करना होगा ।
  • इतना करने के बाद आपको आवेदिका महिला की समग्र आई. डी. या फॉर्म पंजीयन नंबर डालना होगा दोनों मैं से एक, और कैप्चर कोड को भरने के बाद खोजे विकल्प का चयन करे।
  • अब आपको न्यू पेज मैं आवेदिका महिला का विवरण दिखाई देगा, जैसे आवेदन क्रमांक, आवेदिका महिला का नाम, आवेदिका समग्र आई. डी. , जिला, आवेदन की स्थिति , आवेदिका महिला का संभाग, आवेदिका महिला का स्थानीय निकाय, ग्राम /जोने दिखाई देगा।
  • और सबसे अंत मैं पावती का एक विकल्प मिलेगा जिस पर क्लिक पर योजना फॉर्म की पावती को डाउनलोड किया जा सकता हैं ।

इस तरह से कुछ आसान से स्टेप को अपनाकर लाडली बहना योजना ऑनलाइन पावती को डाउनलोड किया जा सकता हैं, उम्मीद हैं आपको हमारा यह लेख पसंद आया होगा , और ऐसी ही जानकारी के लिए हमारे व्हात्सप्प ग्रुप को ज्वाइन करे, इसके अलावा योजना से जुडी और जानकारी पाने के लिए निचे दी गई पोस्ट को जरुर पढ़े।

2 thoughts on “जानिए लाडली बहना योजना पावती ऑनलाइन डाउनलोड कैसे करे, और आवेदन की स्थिति का पता करे”

Leave a Comment