Ladli bahana Yojana : – के समग्र में आधार, समग्र में मोबाइल, बैंक खाते में आधार और डीवीटी सक्रिय सभी स्टेटस देखें एक क्लिक में

Ladli bahana Yojana : के समग्र में आधार, समग्र में मोबाइल, बैंक खाते में आधार और डीवीटी सक्रिय सभी स्टेटस देखें एक क्लिक में, अगर आप एक लाडली बहना योजना आवेदिका महिला हैं, तो आपको योजना के अंतर्गत सभी स्टेटस को चेक कर लेना चाहिए, कहीं ना कहीं आपके मन में एक सवाल जरूर आया होगा कि मैंने योजना के अंतर्गत सभी स्टेटस की सारी प्रक्रिया पूर्ण कर ली है, लेकिन अपना स्टेटस नहीं चेक किया, अगर आप अपना स्टेटस चेक करना चाहते हैं तो इसी के बारे में आज के इस लेख में हम बताने वाले हैं।

WhatsApp Group Join Now

दोस्तों लाडली बहना योजना के आवेदन फॉर्म लगभग भरने को है, और योजना के अंतर्गत 80% आवेदन फॉर्म भर लिए गए हैं, किंतु कुछ महिलाएं ऑनलाइन पावती डाउनलोड करने के बाद पावती में स्टेटस सही नहीं होने के कारण बहुत परेशान हो रही हैं, और कंप्यूटर सेंटर ओं के चक्कर काट रहे हैं, ऐसे में हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप एक click में लाडली बहना योजना के अंतर्गत आने वाले सभी स्टेटस को चेक कर सकते हैं।

दोस्तों लाडली बहना योजना पोर्टल नया और अधिक बिजी होने के कारण बहुत सी महिलाओं की आवेदन पावती में स्टेटस अपडेट नहीं हुए हैं जिससे यह समस्या देखने को मिल रही है, कंप्यूटर सेंटरों के चक्कर काटने से पहले आप अपना योजना के अंतर्गत सभी स्टेटस को समग्र पोर्टल की वेबसाइट से भी चेक कर सकते हैं अगर आपकी सभी स्टेटस समग्र पोर्टल की वेबसाइट से सही है तो आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है काली बहना योजना पोर्टल में आपके स्टेटस को कुछ दिनों के बाद अपडेट कर दिया जाएगा।

इसे भी पढ़े

एक क्लिक में समग्र पोर्टल की वेबसाइट से योजना के अंतर्गत सभी स्टेटस कैसे देखें ?

लाडली बहना योजना के अंतर्गत समग्र में आधार ईकेवाईसी समग्र पोर्टल की वेबसाइट से किया जाता है उसी तरह आप समग्र पोर्टल की वेबसाइट से लाडली बहना योजना के अंतर्गत आने वाले सभी स्टेटस को चेक कर सकते हैं उसके लिए आपको हमारे द्वारा बताए गए सभी स्टेप्स का पालन पहना है और आप बड़ी आसानी से अपने मोबाइल से कंप्यूटर की मदद से अपने स्टेटस को चेक कर सकते हैं।

  • योजना के अंतर्गत सभी स्टेटस को चेक करने के लिए सबसे पहले समग्र पोर्टल की वेबसाइट पर जाएं वेबसाइट का लिंक पोस्ट के नीचे दिया गया है।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद होमपेज में ईकेवाईसी स्थिति जाने की विकल्प पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद नया पेज ओपन होगा जहां पर आपको आवेदिका महिला जिसका आप स्टेटस देखना चाहते हैं उस महिला की समग्र आईडी दर्ज करें।
  • समग्र आईडी दर्ज करने के बाद नीचे दिए गए कैप्चर कोर्ट को बारे और खोजे विकल्प पर क्लिक करें।

अब आप जैसे ही इन सभी स्टेप्स का पालन करते हैं, और खोजे विकल्प पर क्लिक करते हैं, तो नीचे आपको योजना के अंतर्गत सभी स्टेटस दिखाई दे जाएंगे, जिसमें समग्र में आधार स्टेटस, समग्र में मोबाइल नंबर स्टेटस, समग्र में प्रोफाइल स्टेटस, बैंक में आधार लिंकिंग स्टेटस, और डीबीटी सक्रिय जैसे सभी स्टेटस देख सकते हैं।

Home Page Click Here
Samagra Portal Official WebsiteClick Here

Leave a Comment