Mp Bord Result 2023 : एमपी बोर्ड रिजल्ट लाखों छात्रों का इंतजार खत्म, यहां से एमपी बोर्ड का रिजल्ट चेक करें

Mp Bord Result 2023 : मध्य प्रदेश शिक्षा मंडल भोपाल की ओर से वर्ष 2023 में आयोजित कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं संपन्न हो चुकी है, और अब लाखों छात्र-छात्राओं कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट का इंतजार खत्म होने को है कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थी लंबे समय से रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे, आइए जानते हैं कक्षा 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम से संबंधित महत्वपूर्ण सूचना क्या है।

WhatsApp Group Join Now

जैसा कि आपको पता होगा कि कक्षा दसवीं मध्यप्रदेश बोर्ड और 12वीं की परीक्षाओं का मूल्यांकन मार्च माह सही प्रारंभ हो गया था और अब लगभग 10वीं और 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन समाप्त होने को है, ऐसे मैं मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम जल्द घोषित करने की तैयारी कर रहा है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्राप्त जानकारी से मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट अप्रैल माह के अंत तक जारी किया जा सकता है।

इसके अलावा कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का यह भी मानना है कि मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं का परीक्षा परिणाम 17 मई माह के पहले सप्ताह में घोषित कर सकते हैं, देखना यह होगा कि इस वर्ष मध्य प्रदेश बोर्ड में कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के पास होने का प्रतिशत पिछले वर्ष की भांति ही रहता है, या इसमें कुछ सुधार देखने को मिल सकता हैं, हालांकि मध्य प्रदेश बोर्ड में कक्षा 10वीं और 12वीं में के परीक्षा परिणाम के विषय में कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है।

एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट कैसे चेक करें ?

  • मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले मध्य प्रदेश रोड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक नीचे दिया हुआ है।
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद होमपेज में परीक्षा परिणाम के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • इतना करने के बाद जैसे ही एक नया पेज ओपन होगा यहां पर आपको कक्षा 10वीं या 12वीं मैं से किसी एक विकल्प का चयन करना है जिसका आप रिजल्ट देखना चाहते हैं।
  • अब इतना करने के बाद आप अपने Admit Card वैसे एप्लीकेशन नंबर और रोल नंबर दर्ज कर सबमिट के बटन पर क्लिक कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।
Mp Bord Check Result 2023Click Here
Mp Bord Topper List 2023Click Here
Mp Bord 10th Result 2023Click Here
Mp Bord 12th Result 2023Click Here
Mp Bord Website https://mpbse.nic.in/

Leave a Comment