अभी-अभी एमपी बोर्ड ने जारी किया कक्षा 10वीं का रिजल्ट, यहां से Direct Link से देखें रिजल्ट

अभी-अभी एमपी बोर्ड ने जारी किया कक्षा 10वीं का रिजल्ट, यहां से Direct Link से देखें रिजल्ट, जी हां दोस्तों मध्य प्रदेश बोर्ड ने कक्षा दसवीं का रिजल्ट जारी कर दिया है परंतु बहुत से विद्यार्थी अपना रिजल्ट नहीं देख पा रहे हैं, अगर आपने भी अभी तक अपना रिजल्ट नहीं देखा है तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें, जिससे आप अपना रिज़ल्ट सबसे पहले देख सके।

WhatsApp Group Join Now

दोस्तों जानकारी के लिए आपको बता दूं कि मध्य प्रदेश बोर्ड ने आज यानी कि 25 मई 2023 को कक्षा दसवीं के परीक्षा परिणामों की घोषणा आज दोपहर 12:30 बजे कर दी है, जिसके बाद सभी बच्चे अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं, परंतु वेबसाइट सर्वर डाउन होने से अगर आप भी रिजल्ट नही देख पा रहे हैं, तो Direct Link से रिज़ल्ट देखें।

एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी

मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने रिजल्ट जारी कर दिया है, और शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं दी हैं, रिजल्ट को mpbse.nic.in वेबसाइट पर जारी किया गया हैं, इसके अलावा mpresults.nic.in पर भी जारी किया गया हैं, mpbse.mponline.gov.in से भी देख जा सकता हैं रिजल्ट।

कैसे देखे रिजल्ट एमपी बोर्ड 10वीं का

अगर आप भी जानना चाहते हैं कि किस तरीके से मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा दसवीं का रिजल्ट देखें, तो उसके लिए हमारी द्वारा बताए कुछ आसान से नियमों का पालन करें, एमपी बोर्ड रिजल्ट देखना बिहारी आसान है।

  • मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा दसवीं का रिजल्ट देखने के लिए सर्वप्रथम गूगल पर mpbse.nic वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद होमपेज मुख्यपृष्ठ विकल्प पर टच कर खोले।
  • अब इतना कहने के बाद परीक्षा परिणाम लिंक पर क्लिक कर ओपन करें।
  • इसके बाद आपको सबसे ऊपर नवीनतम लिंक मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं एग्जामिनेशन रिजल्ट पर क्लिक करें।
  • इसके बाद रिजल्ट से संबंधित कुछ सामान्य जानकारी जैसे अपना एप्लीकेशन नंबर मोबाइल नंबर दर्ज करें और सबमिट बटन पर टच करें।

इतना करते ही आप मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा दसवीं के परीक्षा परिणाम देख सकते हैं, परीक्षा परिणाम देखने के साथ-साथ आप डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Mp board Class 10th Result Linkचेक करे
Mp Board Class 12th Result Linkचेक करे
mp board website Click Here

Leave a Comment