अभी-अभी एमपी बोर्ड ने जारी किया कक्षा 12वीं का रिजल्ट, इस Direct Link से देखें रिजल्ट

एमपी बोर्ड कक्षा 12वीं रिजल्ट हुआ जारी यहां से देखें डायरेक्ट लिंक से कक्षा 12वीं का रिजल्ट, जी हां दोस्तों मध्य प्रदेश शिक्षा मंडल ने आज यानी कि 25 मई को कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं जारी होने के बाद कक्षा 12वीं के विद्यार्थी अपना रिजल्ट देख सकते हैं, परंतु अभी तक बहुत से कक्षा बारहवीं के विद्यार्थियों अपना रिजल्ट नही देख पा रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now

इस पोस्ट में हम आपको एक Direct Link देने वाले हैं, जहा से बिना किसी समस्या से आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं, रिजल्ट को वेबसाइट और मोबाइल ऐप से भी देख का सकता हैं, एमपी बोर्ड रिजल्ट देखना बेहद ही आसान हैं, मोबाइल फोन से भी देखा जा सकता हैं, आइए जानते हैं, कैसे अपना रिजल्ट देखे कक्षा 12वी का विस्तार से।

इसे भी पढ़े – अभी-अभी एमपी बोर्ड ने जारी किया कक्षा 10वीं का रिजल्ट, यहां से Direct Link से देखें रिजल्ट

एमपी बोर्ड कक्षा 12वीं रिजल्ट हुआ जारी

कक्षा 12वीं का रिजल्ट आज दोपहर 1:00 बजे मध्य प्रदेश के वर्तमान शिक्षा मंत्री इंद्र सिंह परमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए जारी कर दिया है, रिजल्ट को mpbse.nic.in और mpresults.nic.in के साथ mppsc.mponline.gov.in पर भी देखा जा सकता है पर भी देखा जा सकता है।

कैसे देखे रिजल्ट एमपी बोर्ड 12वीं का

अगर आप भी जानना चाहते हैं कि किस तरीके से मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट देखें, तो उसके लिए हमारी द्वारा बताए कुछ आसान से नियमों का पालन करें, एमपी बोर्ड रिजल्ट देखना बिहारी आसान है।

  • मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट देखने के लिए सर्वप्रथम गूगल पर mpbse.nic वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद होमपेज मुख्यपृष्ठ विकल्प पर टच कर खोले।
  • अब इतना कहने के बाद परीक्षा परिणाम लिंक पर क्लिक कर ओपन करें।
  • इसके बाद आपको सबसे ऊपर नवीनतम लिंक मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा 12वीं एग्जामिनेशन रिजल्ट पर क्लिक करें।
  • इसके बाद रिजल्ट से संबंधित कुछ सामान्य जानकारी जैसे अपना एप्लीकेशन नंबर मोबाइल नंबर दर्ज करें और सबमिट बटन पर टच करें।
mp board result Check now
mpbse.nic.inClick Here
mpresults.nic.inClick Here
Home page Click Here

Leave a Comment