NED vs SL live UPDATE : नीदरलैंड की बेहतरीन वापसी, श्रीलंका को दिए शुरुआती झटके

आज भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई एकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ में वर्ल्ड कप 2023 का 19वा नीदरलैंड और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जा रहा है जिसमें नीदरलैंड ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया । इस मैच में नीदरलैंड ने अपने 10 विकेट खोकर 262 रनों का टारगेट श्रीलंका को दिया। जिसमें एंगल ब्रिज ने 70 और बेन वीक ने 59 रनों की पारी खेली। भाई श्रीलंका ने अपना शुरुआती विकेट 18 रन के निजी स्कोर पर खो दिया है। श्रीलंका के कुशल परेरा आठ गेंद का सामना करने के बाद पांच रन बनाकर उनको नीदरलैंड के आर्यन दत्त ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इससे पहले नीदरलैंड की पूरी टीम 262 रन ही बना सकी। नीदरलैंड ने अपने 6 चोटी के बल्लेबाज 91 रन के निजी स्कोर पर खो दिए थे , इसके बाद ने एक अच्छी वापसी करते हुए श्रीलंका के सामने 263 रन का लक्ष्य रखा जो इस पेज पर आसान नहीं होगा। 43 ओवर के बाद नीदरलैंड का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 204 रन था इसके बाद अंतिम सात ओवरों में नीदरलैंड ने अपनी टीम के लिए लगभग 60 रन और जोड़े। दिलशान और मधु शंकर की धारदार बोलिंग के सामने नीदरलैंड के बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिकने में नाकाम रहे।

WhatsApp Group Join Now

श्रीलंका टीम संकट में ओपनर प्लेयर आउट:

नीदरलैंड के राइट आर्म ऑफब्रेक गेंदबाज आर्यन दत्त की गेंदबाजी के सामने श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज आउट हो चुके हैं। गेंदबाज आर्यन दत्त ने श्रीलंका के कुशल परेरा को बस डी लीडे के हाथों कैच करवाया। वही कुशल मेंडिस को बेन मीकेरेन के हाथों कैच आउट किया। कुशल परेरा 5 और कुशल मेंडेस 11 रन बनाकर आउट हुए। आर्यन दत्त की सही लाइन और लेंथ पर की गई गेंदबाजी से अब श्रीलंका की मुश्किलें बढ़ गई है। अभी श्रीलंकाई टीम को वर्ल्ड कप 2023 की पहली जीत का इंतजार है वही नीदरलैंड ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को एक रोमांचक मैच में हराया। नीदरलैंड टीम का हौसला अपनी पहली जीत के कारण बढ़ गया है ऐसे में श्रीलंकाई बल्लेबाजों को संभल कर बैटिंग करनी होगी। ताजा खबर के अनुसार श्रीलंका के पथुम निसंका और सदीरा समर विक्रम के बीच 23 गेंदों पर 24 रनों की साझेदारी हो चुकी है। पाथुम निसांका इस समय आत्मविश्वास भरी पारी खेल रहे हैं और बल्ले पर गेंद बीचों-बीच लग रही है। यदि श्रीलंका अपना यह चौथा मैच भी हार जाती है तो फिर उसके लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के रास्ते बंद हो जाएंगे। वही नीदरलैंड इस मुकाबले को हर हाल में जीतना चाहेगी और प्वाइंट टेबल में ऊपर खिसकने का प्रयास करेगी।

3:54 पर श्रीलंका के पथुम्म निसंका 9 चौकों की मदद से 54 रन बना चुके हैं। उनका बखूबी साथ सदीरा समर समर विक्रम 14 रन के निजी स्कोर पर खेल रहे हैं। श्रीलंका के दृष्टिकोण से यह साझेदारी अच्छी साबित हो सकती है, वही नीदरलैंड इस जोड़ी को जल्द ही पवेलियन भेजने का प्रयास करेगी। ऐसे में यह मुकाबला रोमांचक होने जा रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ मिली बड़ी जीत से टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के पॉइंट टेबल में शीर्ष पर बनी हुई है। टीम इंडिया का अगला मैच वर्ल्ड कप 2023 की दावेदार टीम न्यूजीलैंड से 22 अक्टूबर को होगा। भारत बांग्लादेश मैच के दौरान हार्दिक पांड्या के चोटिल हो जाने के कारण टीम इंडिया के मुश्किलें बढ़ चुकी है। यदि आज नीदरलैंड श्रीलंका से एक बड़े अंतर से जीत अर्जित करती है तो वर्ल्ड कप 2023 में क्रिकेट प्रेमियों की दिलचस्पी बढ़ जाएगी। 4:05 पर मिली खबर के अनुसार श्रीलंका ने अपना तीसरा विकेट पथुम्म निशंक के रूप में गवां दिया है । निशंक को वैन वीकरेन ने एडवर्ड के हाथों कैच आउट करवाया। तो इस तरीके से श्रीलंका नीदरलैंड के 262 रन के जवाब में संघर्ष करती हुई नजर आ रही है, और उसने अपने टॉप तीन बल्लेबाज बहुत जल्द ही खो दिए।

हमें आशा है कि आपको यह आर्टिकल बहुत अच्छा लगेगा। आपके लिहाज से कौन सी टीम यह मैच जीतेगी दोस्तो अपने विचारों को हम तक कमेंट के जरिए भेजें। श्रीलंका वर्सेस नीदरलैंड मैच पर लिखा गया यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें। धन्यवाद!

Leave a Comment