वर्ल्ड कप 2023: चोटिल हुए हार्दिक ने बढ़ाई टीम इंडिया के चयनकर्ताओं की मुश्किलें, न्यूजीलैंड मैच में कौन करेगा उनकी भरपाई ?

इंडिया टीम के स्टार प्लेयर हार्दिक पांड्या को एड़ी में आई गंभीर चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड कप के अगले मैच से बाहर हो सकते हैं। ऐसे में चयनकर्ता मोहम्मद शमी ,सूर्यकुमार यादव या अश्विन को मौका देते नजर आ सकते हैं।
वर्ल्ड कप 2023 में भारत की लगातार चौथी जीत का जश्न मनाने के बाद टीम इंडिया को अब न्यूजीलैंड मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन को लेकर मुश्किलें बढ़ गई है। हम आपको बता दें कि 19 अक्टूबर को IND vs BAN खेले गए मैच में पांड्या को बॉलिंग के दौरान एड़ी में गंभीर चोट आ गई थी।

WhatsApp Group Join Now

जिससे वह अपना पूरा ओवर तक नहीं डाल सके ओवर की शेष तीन गेंद को विराट कोहली ने पूरा किया था। ऐसे में सूत्रों के मुताबिक मिली खबर से हार्दिक पांड्या अगली बड़े मैच के लिए फिट नहीं है और उन्हें बेंगलुरु में एनसीए की रिपोर्ट करने की बात कही गई है। मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार उनके टखने की स्कैन रिपोर्ट की गई है। शायद यह अनुमान है कि इंजेक्शन लेने से वह पूर्णता ठीक हो जाएंगे। बीसीसीआई ने इंग्लैंड के एक विशेषज्ञ डॉक्टर से सलाह ली है कि उनका भी यही मत है। इस तरह से वह अगला मैच मिस कर सकते हैं। ऐसे में यह सवाल है कि उनकी जगह की भरपाई के लिए प्लेइंग इलेवन में किसे शामिल किया जाए। क्योंकि मौजूदा भारतीय टीम में हार्दिक के जैसा बल्लेबाज और कोई नहीं है जो गेंद और बल्ले के साथ अच्छा प्रदर्शन कर रहा हो । तो ऐसे में टीम इंडिया को किसी एक या तो गेंदबाज या फिर बल्लेबाजी के साथ जाना होगा। तो चलिए देर किस बात की जानते हैं

इसे भी पढ़े – IND vs BAN: किंग कोहली के शतक ने दी सचिन तेंदुलकर को चुनौती, देखिए क्या है? पूरा मामला।

इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड मैच में हार्दिक की जगह किसको मिल सकता है मौका?

दोस्तों वर्ल्ड कप 2023 भारत का पांचवा मैच न्यूजीलैंड से धर्मशाला में होगा धर्मशाला की पिच पर अक्सर हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलते हैं । ऐसे में इंडिया टीम बल्लेबाजी क्रम को मजबूत करना चाहेगी । ऐसे में हार्दिक की जगह पर इंडिया के पास दो विकल्प मौजूद हैं। आर अश्विन अपनी स्पेन गेंदबाजी की वजह से बल्लेबाजों को खूब परेशान करते हैं वही अश्विन की बल्लेबाजी भी भारत की जीत में अनेक बार संकट मोचन बनी है इसके अलावा मोहम्मद शमी पेस गेंदबाजी से भारतीय गेंदबाजी को मजबूती देंगे।

यहां हम बता दे की धर्मशाला की पिच स्पिनर्स गेंदबाजों की तुलना में तेज गेंदबाजों को पसंद करती है। यहां अभी तक खेले गए मुकाबले में तेज गेंदबाजों ने 69 विकेट वहीं स्पिनर्स ने 34 विकेट हासिल किए हैं। ऐसे में इंडिया टीम के स्पिनर्स गेंदबाज कुलदीप यादव और सर जडेजा अपनी स्पिनर से गेंदबाजी के लिए शातिर हैं।


इसलिए ऐसे में यह उम्मीद है कि पांड्या की जगह पर मोहम्मद शमी को मौका मिल सकता है। वही रोहित शर्मा की कप्तानी में वर्ल्ड कप 2023 खेल रही टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला के बेहद खूबसूरत मैदान पर पांच गेंदबाजों को खिलाती है तो बल्लेबाजी में सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है , धर्मशाला के मैदान पर पांडे की गैर मौजूदगी में इंडिया टीम के पास जसप्रीत बुमराह कुलदीप यादव , रविंद्र जडेजा शार्दुल ठाकुर समेत पांच गेंदबाज ही है।


ऐसे में शार्दुल ठाकुर यहां यदि वीक लिंक साबित होते हैं तो यह चिंता जनक होगा। इसलिए ऐसे में टीम इंडिया स्काई सूर्यकुमार यादव को धर्मशाला में खिलाकर मुश्किल ही अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारना चाहेगी । यदि इंडिया टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ स्पेशलिस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन करती है तो इसमें 2 बदलाव करने होंगे । चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव तथा शार्दुल ठाकुर की जगह बतौर पेस गेंदबाज मोहम्मद शमी को शामिल कर सकती है ।

*दोस्तो न्यूजीलैंड के खिलाफ आप पांड्या की जगह किस बल्लेबाज को रिप्लेस करते हैं , अपने विचार कमेंट में नीचे जरूर साझा करें। धन्यवाद!

Leave a Comment