IND vs BAN: किंग कोहली के शतक ने दी सचिन तेंदुलकर को चुनौती, देखिए क्या है? पूरा मामला।

हेलो दोस्तों onlinesujhav.com में आपका स्वागत है। जैसा कि आपको पता है हम अपने आर्टिकलों में क्रिकेट जगत से जुड़े नए अपडेट आप तक पहुंचाते हैं । महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पुणे में इंडिया बनाम बांग्लादेश के दरमियान खेले गए मुकाबले को देखने आए सभी दर्शकों ने विराट की 103 रनों की नाबाद पारी का भरपूर एंजॉय किया। क्योंकि इस पारी में कोहली ने न केवल शतक जड़ा बल्कि भारतीय दिग्गज खिलाड़ी मास्टर ब्लास्टर सचिन को भी चुनौती दी है। रोहित शर्मा की कप्तानी में उतरी टीम इंडिया ने मैच आठ ओवर पहले ही अपनी झोली में डाल लिया। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में यह भारत की लगातार चौथी जीत है। बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवरों की बल्लेबाजी में 8 विकेट खोकर 256 रन बनाए। इस लक्ष्य के जवाब में उतरी टीम इंडिया ने तीन विकेट के नुकसान पर 261 रन जड़कर चौथी जीत का स्वाद चखा। इस रन चेज का रियल हीरो ” रन मशीन विराट’ को माना जा रहा है । गुरुवार को पुणे की पिच पर हुए रोमांचक मैच में विराट की 103 रन की नाबाद पारी क्यों इतनी खास हो गई है चलिए नीचे जानते हैं।

WhatsApp Group Join Now

इसे भी पढ़े – IND vs BAN: एक बॉल पर इंडिया ने जड़े 14 रन बना क्रिकेट इतिहास का चौंकाने वाला रिकॉर्ड , नीचे पढ़े कैसे हुआ यह कारनामा?

जैसा कि दोस्तों हम आपको बता दें विराट ने ODI में अपने जीवन का 48 वां शतक पूरा किया। अब विराट सचिन के 49 में ODI शतक के बेहद करीब पहुंचने वाले एकमात्र बल्लेबाज बन गए हैं । इसके अलावा किंग कोहली सबसे तेज 26000 रन पूरे करने वाले एकमात्र बल्लेबाज बन चुके हैं । विराट कोहली ने यह कारनामा 567 पारियों में हासिल किया है। अभी तक यह उपलब्धि भारतीय पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम थी। उन्होंने 26000 रन पूरे करने में 600 पारियां खेली। तो इस प्रकार से इस लिस्ट में सचिन पहले नंबर से खिसक कर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं वही तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रिकी पोंटिंग का नाम आता है जिन्होंने 26000 रनों के लिए 624 पारियां खेली। वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में 26000 रन पूरे करने वाले चौथे बल्लेबाज श्रीलंका टीम के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगर कारा है। कुमार संगकारा ने यह कारनामा 625 पारियों में पूरा किया। बांग्लादेश के खिलाफ विराट ने अपनी इनिंग के दौरान 106 रन की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए महज 97 गेंदों पर 103 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी में विराट ने 4 गगनचुंबी छक्के और और 6 दर्शनीय बाउंड्री लगाईं। दोस्तों ऐसे में विराट वर्ल्ड कप 2023 में ही सचिन के 49 में शतक की बराबरी कर लेंगे और आने वाले युवा बल्लेबाजों को चुनौती पेस कर सकेंगे।

दोस्तों आपकी क्या प्रतिक्रिया है विराट के 48 वें शतक के बारे में हम तक कमेंट के जरिए जरूर भेजें । हमें आपके कमेंट की प्रतीक्षा रहेगी। यदि दोस्तों आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों में साझा करें । धन्यवाद!

Leave a Comment