AUS Vs PAK : ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान मैच से पहले पाकिस्तान संकट में स्टार प्लेयर अब्दुल्ला सफीक, मोहमद रिजवान को घेरा डेंगू बुखार ने , जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

हेलो दोस्तों हमें उम्मीद है कि आप सभी बेहतर होंगे और onlinesujhav.com के जरिए क्रिकेट की ताजा खबरों से जुड़े होंगे। दोस्तों आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का अगला बड़ा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान के बीच 20 अक्टूबर यानी कि कल शुक्रवार को बेंगलुरु के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा यहां की ग्राउंड बाउंड्री छोटी है अर्थात छोटी बाउंड्री और बड़ा धमाका वाला क्रिकेट देखने को मिलेगा दोनों ही टीमें तीन- तीन मैच खेल चुकी है। जिसमें से पाकिस्तान ने दो मैचों में जीत दर्ज की वही भारत के खिलाफ उसे मैच में हर का सामना करना पड़ा।

WhatsApp Group Join Now

वहीं गौरतलब है ऑस्ट्रेलियाई टीम को केवल एक जीत श्री लंका से मिली है। और उसे भारत व अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा । गुरुवार को दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जमकर प्रैक्टिस की। पाकिस्तान टीम के शाहिद अफरीदी, सलमान आगा,मोहम्मद नवाज ने पिच पर खूब शिरकत की। लेकिन इस मैच से पहले अब्दुल्ला, सफीक शादाब खान, मोहम्मद रिजवान प्रैक्टिस के दौरान अनुपस्थित रहे। शादाब खान अपने घुटने की चोट और अब्दुल्ला सफीक व विकेट कीपर रिजवान डेंगू की वजह से अभ्यास नहीं कर सके।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के मिचेल मार्श अच्छी लाइफ पड़ चुके हैं और पिछले मैचों में बल्ले से काफी प्रभावित किया है। वही टी स्मिथ और डेविड वार्नर पिछले मैच में सस्ते साबित हुए थे । आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल के लिए यह स्टेडियम उनका होम ग्राउंड है। ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल में बतौर आरसीबी से खेलते हुए इस पिच पर बल्ले से काफी रन उगले हैं। इसके अलावा पाकिस्तान टीम की बात की जाए तो मोहम्मद रिजवान इस श्रृंखला के शुरुआती मुकाबलों से ही अच्छी लय पड़ चुके हैं। वही बतौर कप्तान बाबर आजम ने भी इंडिया टीम के खिलाफ हाफ सेंचुरी जड़ी थी।

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच नजाकत

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु की पिच पर कुल 23 मैचों में से अभी तक पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 10 मैचों में जीत दर्ज की है बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने 12 मैचों में विजयी जीत अर्जित की है। वही एक मुकाबला बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ । यहां पर पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर 266 रन है। इस ग्राउंड के सर्वाधिक स्कोर आंकड़े की बात की जाए तो इंडिया टीम के नाम 383 रन 6 विकेट पर है। और सबसे कम स्कोर भी नीली जर्सी वाली टीम इंडिया के नाम 166 रन 4 विकेट के पतन पर है।

M chinnaswami stadium Chennai scoring pattern

200 रन से कम स्कोर – 02बार , 200 रन से 249 के मध्य स्कोर – 09बार , 250 रन से 299 रन के मध्य स्कोr – 04 बार , और 300+ स्कोर 8बार बन चुके हैं। दोनों टीमों के मध्य वनडे सीरीज में अभी तक 107 बार भिड़ंत हो चुकी है जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 69 मैच और पाक ने 34 मैच जीते हैं एक मैच टाइड हुआ और तीन बिना परिणाम समाप्त हुए।
वही विश्व कप में तो दोनों टीमों के बीच 10 बार टक्कर हुई, जिसमें 6 मैच ऑस्ट्रेलिया ने तथा 4पाक ने जीते हैं।

AUS की संभावित प्लेइंग Xl
मिचेल मार्श, डेविड वार्नर स्टीवन , मार्नस लबूचग्ने, जोश इंग्लिश (wk ), ग्लेन मैक्सवेल (Al), मार्कस स्टोइनिस (Al), मिचेल स्टार्क ( Al), पेट कमिंस( c), एडम जांपा, जोश हेजलवुड ।

PAK की संभावित प्लेइंग Xl
अब्दुल्ला सफीक इमाम उल हक बाबर आजम (c)मोहम्मद रिजवान (wk ) ,सौद शकील, इफ्तिखार अहमद शादाब खान मोहम्मद नवाज हसन अली शाहिद अफरीदी, हारिश राऊफ ।

तो इस प्रकार से AUS टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है । ऑस्ट्रेलिया यहां कम बैक कर सकती है श्रीलंका से मिली जीत के साथ अब यहां ऑस्ट्रेलिया धीरे-धीरे टॉप 4 की और बढ़ती नजर आ सकती है इस बारे में आपकी क्या राय है,क्या ? यहां पाकिस्तान की टीम अपना तीसरा मुकाबला जीतेगी । या फिर ऑस्ट्रेलिया का श्री लंका से मिली जीत का विजयी रथ आगे बढ़ता जाएगा। हमें नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आपके लिहाज से कौन सी टीम यह मुक़ाबला जीतेगी।

Leave a Comment