Ladli Behna Awas Yojana New List 2024 : लाडली बहना आवास योजना नई लिस्ट जारी, सिर्फ इन बहनों की मिलेगा लाभ

Ladli Behna Awas Yojana New List : मध्य प्रदेश में लाडली बहना आवास योजना की नई लिस्ट जारी कर दी गई है, यह लिस्ट मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद नए मुख्यमंत्री डॉ मोहनलाल यादव के संचालन में की गई है जिसमें पत्र बहनों का नाम योजना की सूची शामिल किया गया है और आवास योजना के अंतर्गत केवल इन्हीं बहनों को आवास योजना का लाभ दिया जाएगा और आवास के लिए सहायता राशि की जाएगी।

WhatsApp Group Join Now

बता दे मध्य प्रदेश में आवास योजना के लिए लाखों करोड़ों बहनों ने आवेदन किया था परंतु इस योजना का लाभ केवल ऐसी बहनाओं को दिया जाएगा जो आवास के लिए पात्र हैं, और जिनके पास पक्के घर नहीं है एवं उनका नाम जांच के बाद योजना की सूची शामिल किया गया आईए जानते हैं किस तरीके से आवास योजना की नई सूची में अपना नाम देखें।

लाडली बहना आवास योजना सूची | Ladli Behna Awas Yojana New List

लाडली बहन आवास योजना की पहली सूची योजना में आवेदन के एक हफ्ते बाद जारी की गई थी जो विधानसभा चुनाव से पूर्व लिस्ट आई थी परंतु अब योजना की नई लिस्ट जारी कर दी गई है जिसमें पात्र लाडली बहनों का नाम शामिल किया गया है, और अब उन महिलाओं को आवास के लिए सहायता राशि जल्द ही उनके बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी, आपको बता दे लाडली आवास योजना किस्त की राशि डीबीटी के माध्यम से बहनों के खातों में भेजी जाएगी।

लाडली बहना आवास योजना मैं लिस्ट कैसे देखें ?

अगर आप भी लाडली बहना योजना में आवेदन करने वाली महिला है, और आप योजना की नई सूची में अपना नाम पता करना चाहते हैं, ग्राम पंचायत के आधार पर कि आपका नाम योजना की सूची में शामिल किया गया है या नहीं तब इसके लिए आपको हमारे द्वारा बताए गए कुछ आसान से चरणों का पूरा करना होगा, इसके बाद आप योजना की लिस्ट में अपना नाम बड़े ही आसानी से देख सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको लाडली बहन आवास योजना लिस्ट में नाम देखने के लिए योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • लाडली आवास योजना लिस्ट देखने के लिए वेबसाइट पर जाने के लिए आप नीचे दी गई लिंक का अनुसरण कर सकते हैं।
  • इसके बाद आपको लिंक पर क्लिक कर वेबसाइट के होम पेज पर जाना होगा।
  • अब आपको वेबसाइट के होम पेज मेनू में थ्री लाइन पर क्लिक करने के बाद Stakeholders के ऑप्शन पर क्लिक करना हैं।
  • इसके बाद आपको इसमें lAY/PMAWY Beneficiary पर क्लिक करना हैं।
  • अब एडवांस सर्च के ऑप्शन का चयन करे।
  • इसके बाद आपको सर्च फिल्टर का इस्तेमाल कर योजना मैं लाडली बहना योजना का चयन करे।

तो दोस्तों यह कुछ आसान तरीका था लाडली आवास योजना की लिस्ट में अपना नाम पता करने का इस तरह से आप मोबाइल फोन के माध्यम से घर से ही आवास योजना की लिस्ट में अपना नाम पता कर सकते हैं, कि आपको इस योजना का लाभ मिलेगा या नहीं।

CM मोहन यादव की 3 बड़ी घोषणाएं, अब किसानों को हुई मौज, साल मैं मिलेंगे 12 हजार रुपए, 2700 रुपए क्विंटल गेहूं और बोनस जानें पूरी जानकारी

MP NEWS : Ladli Behna Yojana 2023, बदला MP मुख्यमंत्री का चेहरा, क्या अब लाडली बहना योजना बंद होगी, देखें पूरी खबर

1 thought on “Ladli Behna Awas Yojana New List 2024 : लाडली बहना आवास योजना नई लिस्ट जारी, सिर्फ इन बहनों की मिलेगा लाभ”

  1. अगर ये जानकारी गलत होती हैं तो क्या इस जानकारी में आगे कार्यवाही की जा सकती है

    Reply

Leave a Comment