(जरूरी सूचना) सभी पात्र लाड़ली बहनों को नए वर्ष पर मिलेंगे 3 बड़े उपहार CM मोहन यादव ने दी खुशखबरी

नए वर्ष पर मिलेंगे 3 बड़े उपहार: नमस्कार दोस्तों लाड़ली बहना योजना में पात्र महिलाओं के लिए खुशखबरी जी हां लाडली बहन योजना में पत्र सभी बहनों को नए वर्ष पर तीन बड़े उपहार मिलेंगे। इसकी पूरी जानकारी आपको इसलिए के माध्यम से दी जाएगी इसलिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें। और मध्य प्रदेश के प्रत्येक पात्र लाली पहने तीन बड़े उपहार का लाभ अवश्य लें।

WhatsApp Group Join Now

जैसा कि आप सभी को याद है कि मध्य प्रदेश में मोदी जी की गारंटी से विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान मध्य प्रदेश के न्यू सीएम डॉक्टर मोहन यादव पूर्व में घोषणा कर चुके हैं कि मध्य प्रदेश में चल रही कोई भी योजना बंद नहीं होगी सभी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। इसी में चलते डॉक्टर मोहन यादव सभी पात्र लाड़ली बहनों को तीन बड़े उपहार देने वाले हैं नीचे विस्तार से जाने।

इसे भी पढ़ें – Ladli Behna Yojana सरकार आवेदन से वंचित बहनों के लिए लगा रही स्टॉल, वंचित बहनें ऐसे आवेदन फॉर्म भरें

नए वर्ष पर सभी पात्र लाड़ली बहनों को 3 बड़ें उपहार

मोदी जी की गारंटी से मध्य प्रदेश में चल रही 16 दिसंबर से विकसित भारत संकल्प यात्रा में यह निर्णय लिया गया है कि ऐसे लोगों को जो किसी कारण बस लाभ लेने से वंचित रह गए हैं उन्हें योजना का लाभ दिया जाएगा और योजना में जोड़ा जाएगा।आपकी जानकारी है तो बता दें कि मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव पूर्व में घोषणा कर चुके हैं कि मध्य प्रदेश की कोई भी योजना बंद नहीं होगी और योजनाओं के लिए हमने पर्याप्त धनराशि रखी हैइसलिए नए वर्ष की उपलक्ष में डॉक्टर मोहन यादव सभी पात्र लाली बहनों के बैंक अकाउंट में तीन बड़े उपहार ट्रांसफर करने वाले हैं जो कि निम्न है।

नए वर्ष पर पहला उपहार

मध्य प्रदेश के वर्तमान सीएम डॉक्टर मोहन यादव नए वर्ष पर सभी पात्र लाडली बहनों के बैंक अकाउंट में लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त डीबीटी के माध्यम से बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी। क्योंकि मोदी जी की गारंटी से विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान वर्तमान सीएम डॉक्टर मोहन यादव संकल्प ले चुके हैं कि मध्य प्रदेश में पात्र सभी लोगों को लाडली बहन योजना का लाभ दिया जाएगा। और किसी कारण वश जोलाभ लेने से वंचित रह गए हैं उन्हें योजना में जोड़ा जाएगा और उन्हें लाभ प्रदान किया जाएगा। और लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त 10 जनवरी को महिलाओं के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी।

नए वर्ष पर दूसरा उपहार

दोस्तों जिन महिलाओं ने पूर्व में लाड़ली बहना आवास योजना के अंतर्गत आवास के लिए आवेदन किया था उन लोगों की लिस्ट अथवा सूची जारी कर दी गई है। जी हां लाडली बहन आवास योजना की लिस्ट जारी कर दी गई है, जिन लोगों का नाम इस लिस्ट में आता है उन्हें 120000 रुपए की धनराशि आर्थिक सहायता हेतु आवास के लिए प्रदान की जाएगी। आपकी जानकारी है तो बता दें कि डॉक्टर मोहन यादवने सोशल मीडिया पर एक पोस्टर जारी की है और कहां है कि नए वर्ष में लाडली बहना आवास योजना की धनराशि महिलाओं के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी।

नए वर्ष पर तीसरा उपहार

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा निर्णय लिया गया था कि लाडली बहनों को ₹500 एलपीजी गैस सिलेंडर सब्सिडी प्रदान की जाएगी। और अब नए सीएम डॉक्टर मोहन यादव जीने सोशल मीडिया पर पोस्टर जारी की है कि नए वर्ष में सभी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। इसलिए उम्मीद है कि नए वर्ष को डॉक्टर मोहन यादव सभी पात्र लाडली बहनों को ₹500 में गैस सिलेंडर प्रदान करेंगे।

सभी लाड़ली बहनों को 2024 में मिलने वाले तीन बड़े लाभ

पहला उपहारनए वर्ष में लाड़ली बहना आवास योजना की राशि मिलेगी
दूसरा उपहारसभी लाड़ली बहनों को LPG गैस सिलेंडर सब्सिडी प्रदान की जाएगी
तीसरा उपहार10 जनवरी को लाड़ली बहना योजना की आठवीं किस्त प्रदान की जाएगी

Conclusion/अंतिम शब्द

इसलिए के माध्यम से आपको सभी पात्र लाडली बहनों को नए वर्ष में मिलने वाले तीन बड़े उपहार की सारी जानकारी मिल गई होगी। आपकी जानकारी है तो बता दे की लाडली बहन आवास योजना की सूची जारी कर दी गई है इस सूची में आप अपना नाम देखकर120000 रुपए का लाभ आवास के लिए ले सकते हैं और अपना पक्का मकान बनवा सकते हैं।

Leave a Comment