बड़ी खबर : लाडली बहना योजना 7वीं किस्त 10 दिसंबर नई लिस्ट जारी, लाखों महिलाओं के नाम हटाए गए देखे लिस्ट

लाडली बहना योजना : में लाखों महिलाओं के नाम हटाए गए ऐसे नई सूची में नाम देखें। लाडली बहना योजना में 7 वीं किस्त मिलने से पहले मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की नई लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। इसलिए 1 करोड़ 32 लाख लाडली बहनों को योजना की सूची मैं अपना नाम ज़रूर चेक करे। वह सभी महिलाएं जो लाडली बहना योजना का लाभ प्राप्त कर रही है। उनके लिए बुरी खबर आ रही है। दिसंबर महीने में 7 वीं किस्त का पैसा सिर्फ उन्हीं महिलाओं को मिलेगा जिनका इस नई लिस्ट में नाम होगा, जिन बहनों का नाम सूची मैं नहीं होगा उन्हें इस योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now

बता दें मध्यप्रदेश की ऐसी महिलाएं जिनके परिवार की महीने की आय 12000 रूपए या इससे अधिक की वेतन धारक व्यक्ति हैं उनके परिवार की महिलाओं को सरकार द्वारा लाडली बहना योजना का पैसा नहीं मिलेगा। ऐसी लाखों महिलाएं हैं जो लाडली बहना योजना का लाभ ले रही है। अब उन महिलाओं को दिसंबर महीने से 1250 रुपए लाडली बहना योजना का पैसा नहीं मिलेगा। आइए लाडली बहना योजना की नई लिस्ट में नाम चेक करें। घर बैठे अपने मोबाइल फोन की मदद से लाडली बहना योजना की सूची में नाम देखें, और जाने आपको इस योजना से पैसा मिल्रगा या नहीं।

लाड़ली बहना योजना लिस्ट चेक करे?

सभी लाड़ली बहनों को लिस्ट में नाम चेक करने के लिए नीचे बताएं गए स्टेप्स को फॉलो करके Ladli Bahna Yojana New List में नाम चेक कर सकते हैं।

  • मध्यप्रदेश राज्य की महिलाएं जो लाडली बहना योजना का पैसा हर महीने प्राप्त कर रही है। उनके लिए सूची जारी की गई है। लाखों महिलाएं ऐसी हैं जिनके नाम हटाए गए। कहीं तुम्हारा नाम तो नहीं हटा इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर पात्र महिलाओं की सूची में नाम चेक करें।
  • सबसे पहले महिला को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर होम पेज पर मेन्यू यानि तीन बिंदु पर क्लिक करें।
  • यहां आपको अन्तिम सूची वाले दो विकल्प दिखाई देंगे।
  • सबसे अंत वाले विकल्प पर क्लिक करके लाडली बहना योजना की नई लिस्ट में नाम चेक कर सकते हैं।
  • लिस्ट में नाम चेक करने के लिए अपने मोबाइल फोन की मदद से भी सूची में नाम चेक कर सकते हैं।

लाड़ली बहना योजना 7वीं किस्त

मध्यप्रदेश लाड़ली बहना योजना मैं पात्र सभी बहने योजना की अगली किस्त का इंतज़ार कर रही हैं, क्योकि 10 दिसंबर की तारीख़ बहुत जल्द आने वाली हैं, जानकारी के लिए आपको बता दें मध्यप्रदेश मैं वर्तमान सरकार बनने पर बहनों को योजना की किस्त की राशि समय अनुसार दी जाएगी, इसके कुछ दिन का विलंब भी हो सकता है, लेकिन वही दूसरी सरकार बनने पर बहनों को पैसा नारी सम्मान योजना से दिया जाएगा।

Leave a Comment