लाड़ली बहना योजना के बाद आज से शुरू हुई लखपति बहना योजना, अब सभी महिलाओं को मिलेगा लाखों का लाभ

WhatsApp Group Join Now

लखपति बहना योजना : मध्य प्रदेश सरकार द्वारा कई जन कल्याणकारी योजना चलाई जा रही है, जिनमें लाड़ली बहना योजना भी सामिल है, और अब इसी के समान मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने एक और नई घोषणा कर दी है, अब महिलाओं के लिए लखपति बहना योजना की शुरुआत की गई है। जिसके अंतर्गत महिलाओं को लाखों रुपए का लाभ पहुंचाया जाना है, इसके लिए विभिन्न स्व सहायता समूह शुरू किए जाएंगे, एवं अन्य योजनाओं का संचालन करके महिलाओं को लखपति बनाने का दावा सरकार के द्वारा किया जा रहा हैं।

अगर आप लाडली बहना योजना का निरंतर रूप से लाभ लेने वाली महिला है, तो अब आप सभी के लिए सरकार की तरफ से बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है,आपको बता दें प्रदेश मैं बीजेपी की सरकार बनने के बाद इस योजना को शुरू किया हैं, मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरी होने की गारंटी के उद्देश से इस योजना को पूरा किया जायेगा, आपको बता दें इस योजना का लाभ प्रदेश की कुछ बहने उठा रही हैं, और कुछ बहनों को इस योजना से लखपति बनाया गया हैं, आपको बता दें इस योजना का नाम पहले लखपति दीदी योजना था, जो अब लखपति बहना योजना हो गया हैं।

इसे भी पढ़े – मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा चलाई गई 6 बड़ी योजना जाने कौन कौन हैं, कैसे मिलेगा लाभ

लाड़ली बहना योजना के बाद हुई लखपति बहना योजना

मध्यप्रदेश मैं लाड़ली बहना योजना के बाद महिलाओं के लिए यह सबसे बड़ी योजना हैं, और इस योजना का लाभ सभी लाड़ली बहना योजना की पात्र बहनों को दिया जाएगा, आपको बता दें इस योजना से बहनों को रोज़गार के लिए सरकार के द्वारा कौशल मैं महिलाओं को निपुर्ण किया जाएगा, इसके बाद बहनों को रोज़गार के अवसर सरकार के द्वारा उपलब्ध कराए जाएगे।

जिसके तहत महिलाओं को हर साल ₹1 लाख का आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी, आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि लाडली बहना योजना के तहत हर महिलाओं को हर महीने अभी वर्तमान में 1250 रुपए प्रतिमाह खाते मे डाले जाते हैं, एवं यह राशि बढ़कर ₹3000 प्रति माह तक पहुंचाई जाएगी, सरकार आगे चलकर विभिन्न स्व सहायता समूह के द्वारा महिलाओं को लखपति बनाने का काम करेगी, इसी के साथ अब लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने निकलकर यह आ रही है।

अब सभी महिलाओं को लाखों का लाभ मिलेगा

सरकार द्वारा लखपति बहना योजना का प्रमुख उद्देश्य महिलाओं को आर्थिक सहायता प्रदान करना है, जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे, कि महिलाओं को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई जा रहीं हैं, ऐसे ही लखपति बहना योजना की शुरुआत की गई है। इस योजना के अंतर्गत महिलाओं को हर साल 1 लाख रुपए प्रदान करने का लक्ष्य रखा है, वर्तमान में लाडली बहना योजना के अंतर्गत 1250 रुपए प्रतिमाह किए जाते हैं,  लेकिन यह तो आपको पता ही होगा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा यह घोषणा की गई है, कि लाडली बहना योजना की राशि बढ़ाकर ₹3000 तक की जाएगी।

Leave a Comment