महतारी वंदन योजना इन हज़ारो बहनों का नहीं आएगा पैसा, छत्तीसगढ़ सरकार ने दी जानकारी

महतारी वंदन योजना इन हज़ारो बहनों का नहीं आएगा पैसा, छत्तीसगढ़ सरकार ने दी जानकारी

WhatsApp Group Join Now

महतारी वंदन योजना : जैसा कि आपको पता होगा महतारी वंदन योजना की पहली किस्त का पैसा आज यानि की 10 मार्च को देश के प्रधानमंत्री श्री नरेद्र मोदी जी के द्वारा महतारी वंदन योजना योजना मैं आवेदन करने वाली बहनों को दिया गया किन्तु, इस योजना का पैसा योजना मैं आवेदन करने वाली कई हज़ारो बहनों को नहीं दिया जाएगा, पूरी जानकारी के लिए लेख को पूरा पढ़े।

आपको बता दें योजना मैं आवेदन फॉर्म की प्रीक्रिया को 5 फ़रवरी से 20 फ़रवरी तक चलाया गया जिसमे प्रदेश की 70 लाख से अधिक बहनों ने आवेदन किया और, आवेदन के बाद योजना की अनंतिम और अंतिम सूची को जारी किया गया, और उसी आधार पर बहनों को योजना की किस्त की राशि का पैसा दिया जाएगा।

इसे भी पढ़े :- Mahtari Vandan Yojana Payment Check: महतारी वंदना योजना का पैसा आया ना नहीं ऐसे करे चेक

महतारी वंदन योजना पहली किस्त जारी

छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना को पहली किस्त एक से दो बार तारीख़ मैं बदलाव के बाद आज जारी कर दी गई हैं, और योजना के अंतर्गत बहनों को 1000 रुपए की राशि को डीबीटी के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने वर्चुअल माध्यम से सिगल क्लिक से योजना की राशि का अंतरण किया हैं, बहनों को हर माह इस राशि को ट्रांसफ़र किया जाएगा।

महतारी वंदन योजना इन हज़ारो बहनों का नहीं आएगा पैसा

आपको बता दें महतारी वंदन योजना मैं आवेदन के बाद योजना की अंतिम और अनंतिम सूची को जारी किया गया था, जिसमे 11 हज़ार 700 से अधिक बहनों के आवेदन फॉर्म को रिजेक्ट किया गया था, आवेदन फॉर्म ग़लत जानकारी और दस्तावेज ना होने के कारण रिजेक्ट किए गए हैं, अगर आपका भी आवेदन फॉर्म रिजेक्ट किया गया हैं, तब आपको इस योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा।

इसके अलावा जिन बहनों के बैंक ख़ातो मैं आवेदन फॉर्म भरने के बाद बैंक मैं डीबीटी सक्रिय नहीं होने के कारण भी किस्त की राशि का पैसा नहीं दिया जाएगा, और जिन बहनों ने योजना जॉइंट अकाउंट को लगाया हैं, उन्हें भी किस्त की राशि नहीं दिया जाएगा, आपको बता दें योजना मैं किस्त की राशि हर माह प्राप्त करने के लिए आपको सभी दस्तावेज़ो को सही करना होगा इसके बाद ही आपको किस्त की राशि का पैसा दिया जाएगा, अन्यथा नहीं दिया जाएगा।

इसे भी पढ़े :-

छत्तीसगढ महतारी वंदना योजना पहली किस्त जारी नहीं आया पैसा तो जल्द करे यह काम

2 thoughts on “महतारी वंदन योजना इन हज़ारो बहनों का नहीं आएगा पैसा, छत्तीसगढ़ सरकार ने दी जानकारी”

  1. आवेदन में जिस खाते को दिया गया है उस खाते में तो पैसा नहीं भेज रहे हो। जब अपने मन से किसी भी खाते में पैसा भेजना था तो खाता ही क्यों मंगाया ऐसे ही भेज देते।

    Reply

Leave a Comment