जिन महिलाओं का नाम लाडली बहना की अंतिम पात्रता सूची मैं हैं, केवल उन्हें ही मिलेंगे 1000 रुपए हर महीने

जिन महिलाओं का नाम लाडली बहना की अंतिम पात्रता सूची मैं नाम हैं, केवल उन्हें ही मिलेंगे 1000 रुपए हर महीने, अभी देखें सूची मैं अपना नाम

WhatsApp Group Join Now

लाडली बहना योजना की अंतिम पात्रता स्वीकृत सूची जारी हो गई है इस सूची में जिन महिलाओं का नाम होगा केबल उन्हें ही योजना के अंतर्गत ₹1000 प्रति महीने दिए जाएंगे, लाडली बहना योजना की अंतिम पात्रता सूची 1 जून 2023 को जारी की गई अगर आपने भी इस योजना में आवेदन किया है और आप लाडली बहना योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो अभी अंतिम सूची में अपना नाम देख लें अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है।

दोस्तों जैसा कि आपको पता होगा लाडली योजना अपने अंतिम चरण में पहुंच गई है, और इस योजना के अंतर्गत प्रथम माह यानी कि 10 जून को पात्र महिलाओं के खाते में 1001 रुपए डाले जाएंगे, इसके अलावा पात्र सभी महिलाओं को लाडली बहना योजना स्वीकृत पत्र भी दिया जाएगा, पहले माह 1001 रुपए शगुन के तौर पर दिए जाएंगे इसके बाद प्रत्येक माह ₹1000 महीने की 10 तारीख को महिलाओं के खाते में भेजे जाएंगे।

लाडली बहना योजना अंतिम सूची मैं अपना नाम कैसे देखे ?

लाडली बहना योजना की अंतिम सूची में अपना नाम देखना बेहद ही आसान है परंतु अंतिम सूची में नाम देखने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना है जैसे योजना मैं आवेदन फॉर्म भरते समय दर्ज मोबाइल नंबर आपके पास होना चाहिए जिससे आप उस नंबर पर ओटीपी दर्ज कर सकें जानकारी के लिए आपको बता दें लाडली बहना योजना अंतिम सूची मैं नाम देखने के लिए यह सूची को डाउनलोड करने के लिए मोबाइल नंबर की मदद से अंतिम सूची में अपना नाम और सूची को डाउनलोड किया जा सकता है आइए जानते हैं कुछ आसान से चरणों से।

  • दोस्तों सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना की अंतिम सूची में अपना नाम देखने के लिए लाडली बहना योजना की वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in पर जाना है।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपको होम पेज पर अंतिम सूची विकल्प पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको मोबाइल नंबर दर्ज करना है जो आपने योजना का आवेदन फॉर्म भरते समय दिया था।
  • कैप्चर कोड दर्ज करें और ओटीपी प्राप्त करें विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब इतना करने के बाद दर्ज मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी को डालें और ओटीपी सत्यापित करें विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आपको नए पेज में कुछ सामान्य जानकारी भरना है, इसमें आपको अपना जिला चुनना है, अपनी तहसील चुननी है और अपनी ग्राम पंचायत इसके अलावा अंत में आप अपना वार्ड चुने।
  • इन सभी विकल्पों को पूरा करने के बाद अंत में अंतिम सूची विकल्प पर क्लिक करें।

तो इस तरीके से आप लाडली बहना की अंतिम सूची को डाउनलोड कर सकते हैं या फिर सूची में अपना नाम या अपने परिवार में किसी भी महिला का नाम पता कर सकते हैं दोस्तों आपको बता दें अगर आप सूची में अपना नाम नहीं देख पाते हैं इस स्थिति में आप अपनी ग्राम पंचायत से स्वीकृति पत्र प्राप्त कर सकते हैं एवं योजना की अंतिम सूची में अपना नाम भी देख सकते हैं।

लाडली बहना योजना अंतिम लिस्ट मैं नाम कैसे देखे

लाडली बहना योजना की अंतिम लिस्ट मैं नाम योजना की वेबसाइट से लिस्ट को डाउनलोड कर देखा जा सकता हैं , योजना की अधिकारिक वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in हैं

लाडली बहना पात्रता सूचि मैं नाम कैसे देखे

लाडली बहना पात्रता सूचि मैं नाम लिस्ट को डाउनलोड कर देखा जा सकता हैं, लिस्ट को डाउनलोड करने के लिए पूरी पोस्ट को पढ़े

Leave a Comment