लाड़ली बहनों के लिए बुरी खबर 2 लाख लाड़ली बहनों का पत्ता साफ, कटे नाम जाने वजह पूरी जानकारी

WhatsApp Group Join Now

Ladli Behna Yojana Latest Update: मध्य प्रदेश लाडली बहनों के लिए बुरी खबर मध्य प्रदेश लाडली बहना योजना के अंतर्गत आठवीं किस्त को राशि को मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहनलाल यादव के द्वारा भोपाल से योजना के राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान बहनों को ट्रांसफर की गई परंतु योजना की आठवीं किस्त का पैसा 2 लाख से अधिक बहनों को नही दिया गया हैं, जिसके बारे में हम आपको बताने वाले हैं।

जैसा कि आपको पता होगा लाडली बहना योजना मैं हराह की 10 तारीख को योजना की किस्त की राशि बहनों को दी जाती हैं, और इस बार बहनों भी बहनों को किस्त की राशि 10 तारीफ को दी गई, परंतु बहुत सी बहनों को योजना की आठवी किस्त का पैसा नही दिया जाएगा, क्योंकि उनका काट दिया गया हैं, और उन्हें योजना को किस्त का पैसा नही मिलेगा।

इसे भी पढ़े – BREAKING NEWS : भोपाल से लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त जारी, नहीं आया पैसा तो ऐसे करें चेक

लाड़ली बहना योजना 2 लाख बहनों के कटे नाम

आपको बता दे मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना मैं योजना की किस्त की राशि से पहले पात्र हितग्राहियों का चयन किया जाता हैं, और यह प्रिक्रिया सभी लिस्ट के दौरान को जाति हैं, प्रदेश की ऐसी बहनें जिन्होंने योजना का लाभ परित्याग किया हैं, उन्हें अगली किस्त की राशि नही दी जाती हैं, आपको बता दे लाडली बहना योजना में 7 वीं किस्त का पैसा 1.31 करोड़ बहनों को दिया गया था, वही योजना की 8वीं किस्त का पैसा 1.29 करोड़ बहनों को दिया गाया हैं।

प्रदेश में 2 लाख ऐसी बहनें है, जिन्होंने लाडली बहना योजना का लाभ परित्याग किया है, और उनका नाम योजना से काट दिया गया है आपको बता दें लाडली बहना योजना में लाभ परित्याग करने वाली बहनों को लाडली बहना योजना का लाभ नहीं दिया जाता है और उनका नाम योजना से काट दिया जाता है, आपको बता दें लाडली बहना योजना का लाभ परित्याग करने वाली बहनों को भविष्य में लाडली बहना योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा और ना ही योजना में दोबारा आवेदन करने का मौका दिया जाएगा।

क्या हैं लाडली बहना लाभ परित्याग

लाडली बहना योजना में आवेदन करने वाली ऐसी महिलाएं जो लाडली बहना योजना के नियमों को पूरा नहीं करती हैं और वह योजना के नियमों के अनुसार अपात्र हैं, ऐसी बहनों को योजना का लाभ पर त्याग करना होता है, आपको बता दें लाडली बहना योजना का लाभ परित्याग योजना की आधिकारिक वेबसाइट से बड़े ही आसानी से किया जा सकता है।

नोट – लाडली बहना योजना का लाभ परित्याग करते समय एक बात का अवश्य ध्यान रखें, अगर आपने योजना का लाभ त्याग कर दिया, तब आप भविष्य में लाडली बहना योजना का लाभ नहीं ले सकते हैं।

लाड़ली बहना योजना अपडेट

  • मुख्यमंत्री डॉ मोहनलाल यादव के द्वारा लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त 1250 रुपए 1 करोड़ 29 लाख लाडली बहनों को ट्रांसफर
  • मध्य प्रदेश में महिला सशक्तिकरण के लिए 10 जनवरी से 15 जनवरी तक मकर संक्रांति उत्सव मनाया जाएगा।
  • 56 लाख से अधिक हितग्राहियों को 341 करोड़ की राशि पेंशन एवं आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर

Leave a Comment